अगले चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगियों को नकार देगी जनता : राज बब्बर

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा और उसके सहयोगी दलों को पूरी तरह नकार देगी। राज बब्बर ने कहा मौजूदा राजग सरकार प्रचारित कर रही है कि पिछले 67 सालों से तरक्की को रोक कर रखा गया था।

सन 2014 में केंद्र में जबसे राजग केंद्र की सत्ता में आया है, तभी से देश की तरक्की शुरू हुई है। राज बब्बर ने कहा कि अब इन बातों का खोखलापन उजागर हो गया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने ‘जीडीपी’ दर 10 प्रतिशत के ऊपर छोड़ी थी। आज की तारीख में डॉलर काफी भारी पड़ गया है, पेट्रोल 85 के ऊपर पहुंच गया है और आप‘जीडीपी’ की बात कर रहे हैं।

 एक कार्यक्रम में बोलते हुए राज बब्बर ने कहा यकीन मानिये महागठबंधन किसी एक व्यक्ति के खिलाफ नहीं है। यह तो देश को बचाने का एक प्रयास है। इसमें तमाम राजनीतिक पार्टियां, संस्थायेँ, व्यक्ति और व्यक्तित्व सब एक एकजुट हो कर भाजपा नीत एनडीए दलों को रोकने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि जब देश को बचाने का समय आयेगा तो हर कोई एक हो जायेगा। जब समय आयेगा तो देश की जनता बतायेगी कि केंद्र और राज्यों की सत्ता कौन संभालेगा। अगर कांग्रेस पार्टी के अंदर बात आएगी तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर देश का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला करने का आरोप लगाते हुये कहा कि संप्रग सरकार में 526 करोड़ रुपए में एक राफेल विमान खरीदने का सौदा हुआ था। यह भी तय हुआ था कि 18 जहाज बने-बनाये लेंगे बाकी के 108 जहाज हिंदुस्तान में बनेंगे। उन्होंने दावा किया कि उसके बावजूद इस सौदे को रद्द करके 526 करोड़ रुपए के जहाज को 1670 करोड़ रुपये में खरीदा जाता है। 126 विमानों की जगह केवल 36 जहाज खरीदे जाते हैं। इस तरह से एक विमान पर 1100 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हो रहा है।

Back to top button
E-Paper