Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल के दामों ने फिर दिया झटका, हफ्ते में तीसरी बार महंगा हुआ डीजल

बीते 5 महीनों से पेट्रोल और डीजल की आमसान छूती कीमतों में फिर से महंगाई की आग लग गई है। पेट्रोल के रेट में 79 दिन बाद 22 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई। इसके बाद कानपुर में पेट्रोल की नई कीमत 98.19 रुपए प्रति लीटर हो गई है। 17 जुलाई को पेट्रोल के रेट बढ़े थे। इसके अलावा डीजल के रेट में लगातार तीसरे दिन बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। मंगलवार को 25 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई। इसके बाद रेट बढ़कर 89.68 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

1 महीने पहले घटे थे रेट
पेट्रोल और डीजल की आसामान छूती कीमतों से परेशान आम जनता 1 महीने पहले कुछ राहत मिली थी। पेट्रोल के रेट 20 पैसे और डीजल के रेट में 79 पैसे की कमी की गई थी। लेकिन 1 महीने बाद फिर से कीमतें बढ़ने लगी हैं। हालांकि रेट बढ़ने के बाद भी बीते 1 महीने के मुकाबले रेट अभी कम हैं। वहीं रेट बढ़ने से आम आदमी का पारा फिर से चढ़ने लगा है।

मंगलवार से ही बढ़े रेट
पेट्रोल-डीजल के रेट से राहत की उम्मीद फिर टूट गई है। पेट्रोल व डीजल के रेट बढ़ने से सीधे आम-आदमी की जेब पर असर पड़ता है। डीजल बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन महंगा होता है, इससे रोजमर्रा के सामानों की कीमतों में सीधा असर पड़ता है। कानपुर में पेट्रोल पंप संचालक सुनील शरण गर्ग ने बताया कि पेट्रोल में 22 पैसे बढ़े हैं। नई कीमतें प्रभावी हो गई हैं।

मंगलवार को फ्यूल के रेट
पेट्रोल

कंपनी- रेट प्रति लीटर
इंडियन ऑयल- 98.19 रुपए
भारत पेट्रोलियम- 98.17 रुपए
रिलायंस- 98.34 रुपए

डीजल
तेल कंपनी- रेट प्रति लीटर
इंडियन ऑयल- 89.68 रुपए
भारत पेट्रोलियम- 89.65 रुपए
रिलायंस- 89.76 रुपए

Back to top button
E-Paper