लूट के सामान समेत पांच बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दो माह पहले नगला सिंघी में सुनार से लूटी गई थी पिस्टल और जेवर

भास्कर समाचार सेवा

फिरोजाबाद। थाना नगला सिंघी क्षेत्र में दो माह पहले सुनार से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने सुनार से लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल, और जेवर बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गांव के ही परिचित ने सुनार से लूट की पटकथा लिखी थी।
थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव बझेरा निवासी वीरेंद्र कुमार पुत्र शांति प्रसाद सोने चांदी का काम करते हैं। उनकी थाना डौकी आगरा के वाजिदपुर में दुकान है। पांच जून 2022 को वह दुकान बंद कर बाइक द्वारा घर वापस आ रहे थे। तभी गांव से पहले ग्वारई के जंगलों के पास अपाचे सवार बदमाशों ने उसे रोक लिया था। बचाव में उसने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली चलाई, गोली एक बादमाश के हाथ में लगी थी लेकिन इसके बाद भी वह भागने में सफल हो गए थे। इस घटना के खुलासे के लिए एसएसपी आशीष तिवारी ने थाना पुलिस के साथ ही एसओजी को भी लगाया था। मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बांस झरना और दारापुर जंगलों के पास से पांच बदमाशों को पकड़ लिया। घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से लूटी गई लाइसेंसी पिस्टल, ज्वैलरी, अपाचे बाइक, चार तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि सुनार वीरेंद्र कुमार के पड़ोसी गांव रामगढ़ में रहने वाले अमरचंद्र पुत्र रामवीर सिंह ने अपने एक रिश्तेदार विष्णु प्रताप सिंह निवासी शंकरपुरा थाना कोलारी धौलपुर राजस्थान से संपर्क कर वीरेंद्र से लूट की पटकथा तैयार की। विष्णु ने अपने परिचित श्यामवीर उर्फ रामौतार सिंह पुत्र रमेश चंद्र निवासी महुरी थाना मनिया धौलपुर राजस्थान, शिवा पुत्र रामलखन शर्मा निवासी डांगरपुर थाना सदर धौलपुर और दिनेश त्यागी उर्फ छोटा पुत्र अमर सिंह निवासी बदरपुरा थाना बागचीनी मुरैना मध्य प्रदेश से बात कर लूट की योजना तैयार की। वारदात से तीन दिन पहले सुनार के साथ लूट करने के लिए पूरा रास्ता देख लिया था। एसएसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार के इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

यह है आपराधिक रिकार्ड
पुलिस के मुताबिक आरोपी श्यामवीर पर 10 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें धौलपुर राजस्थान के थाना मनिया, निहालगंज, मुरैना के जौरा समेत आगरा के बाह, एत्मादपुर फिरोजाबाद के नगला सिंघी थाने शामिल हैं। दिनेश त्यागी पर 3 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें आगरा में एक और फिरोजाबाद के नगला सिंघी में दो मुकदमे हैं। विष्णु कुमार, शिवा कुमार और अमरचंद्र पर फिरोजाबाद के नगला सिंघी थाने में दो-दो मुकदमे पंजीकृत हैं। वार्ता के समय एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा, सीओ सिटी अभिषेक श्रीवास्तव, सीओ टूंडला हरिमोहन सिंह, थानाध्यक्ष नगला सिंघी सचिन कुमार, एसओजी प्रभारी रवि त्यागी मौजूद रहे।

Back to top button