कन्हैयालाल हत्याकांड का विरोध : जयपुर में प्रदर्शन कर हनुमान चालीसा का किया गया पाठ

कन्हैयालाल हत्याकांड मामले को लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। बता दें कि हत्या मामले से आक्रोशित हिंदू संगठनों ने जयपुर में रविवार को जमकर प्रदर्शन किया है। यहीं नहीं बल्कि स्टैच्यू सर्किल पर सुबह 10 बजे से हनुमान चालीसा का पाठ तक किया गया और हत्याकांड को लेकर विरोध भी जताया गया। बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन में हिंदू संगठनों (स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल) के साथ कई सामाजिक और धार्मिक संगठन इसमें शामिल हुए। अजमेर में आज सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक सर्व समाज की ओर से बंद बुलाया गया।

जानकारी के मुताबिक कन्हैयालाल हत्याकांड के पांचवें दिन रविवार को उदयपुर में कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई है। सुबह 8 से शाम 6 बजे तक बाजार खुलेंगे। इसके बाद कर्फ्यू जारी रहेगा। उदयपुर और जयपुर में रविवार को भी इंटरनेट बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है।

उदयपुर मर्डर केस में जानिए आज के ये बड़े अपडेट्स

इंटेलिजेंस फेल होने के मामले में शनिवार रात सीआईडी एसएसबी के उदयपुर जोन के ASP राजेश भारद्वाज को निलंबित कर दिया। हैदराबाद में चल रही BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शनिवार को एक शोक संदेश पढ़ा गया। न्यूज एजेंसी PTI के सूत्रों के मुताबिक, इस संदेश में कन्हैयालाल, पंजाबी सिंगर मूसेवाला समेत मणिपुर लैंडस्लाइड में जान गंवाने वाले आर्मी के जवानों का नाम मेंशन किया गया था।

उदयपुर हत्याकांड के चश्मदीद ईश्वरलाल ने बताया- 28 जून दोपहर करीब ढाई बजे गौस और रियाज कस्टमर बनकर दुकान में आए। कुर्ता-पायजामे का नाप लेने को कहा। सेठ जी (कन्हैयालाल) सारा काम छोड़ नाप लेने लगे। तभी एक आरोपी ने अचानक हमला कर दिया। सेठ जी चीखने लगे।

NIA टीम आज चारों आरोपियों को ले जा सकती है दिल्ली

जयपुर में NIA कोर्ट में पेशी के बाद शनिवार रात मोहम्मद रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद और दाे अन्य मोहसिन और आसिफ को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किया गया। देर रात NIA टीम चारों आरोपियों को वापस जयपुर ले गई। NIA टीम आज दिल्ली ले जा सकती है।

BJP कनेक्शन की हो सकती है जांच

हत्याकांड से जुड़े मामले में BJP का कनेक्शन सामने आने के बाद रविवार को रियाज से जुड़े नेताओं से पूछताछ और जांच हो सकती है। मामले को लेकर ATS और SIT जांच कर सकती है। साथ ही, कुछ अन्य आरोपियों से भी पूछताछ हो सकती है। संभावना यह भी है कि चश्मदीदों से भी जांच एजेंसियां मुलाकात करेंगी।

आरोपियों को 12 जुलाई तक रिमांड पर भेजा गया

इससे पहले शनिवार को मामले से जुडे़ 4 आरोपियों को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपियों को 12 जुलाई तक रिमांड पर भेज दिया। यहां पर वकीलों ने आरोपियों के साथ मारपीट की। वहीं उदयपर में जांच एजेंसियों ने शुक्रवार शाम पकड़े चित्तौड़गढ़ के आरोपियों से भी पूछताछ की।

इधर BJP से रियाज का कनेक्शन सामने आने के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने BJP पर बड़ा हमला किया। हालांकि रियाज के साथ कनेक्शन के आरोपों को भाजपा नेताओं ने सिरे से खारिज किया है।

Back to top button