बीस दुकानों पर छापे, चार पर मिली प्रतिबंधित पॉलिथीन

नगरायुक्त के निर्देश पर सोमवार को भी जारी रहा पॉलिथीन के खिलाफ अभियान

भास्कर समाचार सेवा

सहारनपुर। नगर निगम ने सोमवार को भी प्रतिबंधित पॉलिथीन के विरुद्ध अभियान जारी रखते हुए करीब बीस दुकानों पर छापे मारे। चार दुकानों से प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद कर 4500 रुपये का जुर्माना लगाया। अन्य दुकानदारों को भी चेतावनी दी गयी।
नगरायुक्त गजल भारद्वाज के निर्देश पर प्रवर्तन दल ने सोमवार को प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ शहर के कई क्षेत्रों में अभियान चलाया। मानकमऊ, खलासी लाइन व गंगोह रोड पर करीब 20 दुकानों पर छापे मारे गए। चार दुकानों पर प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद करते हुए चारों दुकानदारों पर 4500 रुपये जुर्माना लगाया गया और चेतावनी दी गयी कि यदि दोबारा पॉलिथीन पकड़ी गयी तो उन पर जुर्माना लगाने के साथ ही मुकदमा भी दर्ज कराया जायेगा। अन्य दुकानदारों को भी सचेत करते हुए प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल नेगी ने कहा कि यदि पॉलिथीन का प्रयोग बंद न किया गया तो इसके घातक परिणाम भुगतने पडे़गे।
इसके अलावा मिशन कम्पाउंड में एक दुकानदार का अतिक्रमण भी प्रवर्तन दल द्वारा हटाया गया। मिशन कम्पाउंड के अनेक दुकानदारों ने एक दुकानदार द्वारा नाली पर अतिक्रमण करने की शिकायत अपर नगरायुक्त से की थी। प्रवर्तन दल व निगम के राजस्व अधिकारियों ने मिशन कम्पाउंड पहुंच कर उसकी जांच की तो शिकायत को सही पाया, इस पर निगम अधिकारियों ने दुकानदार को अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी। प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल नेगी ने बताया कि चेतावनी पर दुकानदार ने स्वयं अतिक्रमण हटा लिया। कार्रवाई के दौरान सफाई निरीक्षक सुधाकर व प्रकाश तथा प्रवर्तन दल के हेमराज, शिवकुमार, प्रदीप व रणदीप आदि शामिल रहे।

Back to top button