राजस्थान : बाड़मेर में वायु सेना का मिग-21 क्रैश, दोनों पायलट शहीद-देखें VIDEO

-घटनास्थल से 1 किमी. दूर तक फैला दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा

– वायु सेना प्रमुख ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को दी विस्तृत जानकारी

जोधपुर । राजस्थान के पश्चिमी इलाके बाड़मेर के बायतु से लगते गांव भीमड़ा में गुरुवार की रात वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें दोनों पायलट शहीद हो गए। विमान में भीषण आग लगने के साथ उसकी लपटें दूर तक दिखाई दीं। हादसे के बाद मलबा तकरीबन एक किलोमीटर के दायरे तक फेल गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है।

बाड़मेर में वायुसेना के मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बाड़मेर के जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव ने इस हादसे में पायलट के शहीद होने की पुष्टि की।

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात 9.10 बजे बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस स्टेशन से लड़ाकू मिग-21 ने उड़ान भरी थी। दो सीटर इस विमान में दो पायलट सवार थे। जब यह विमान कुछ देर बाद बायतु इलाके से लगते भीमड़ा गांव में निकला तो जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनते ही ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हुए तो पता चला कि वायु सेना का एक लड़ाकू विमान क्रैश होकर गिरा है। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए। सामने आया है कि पायलट के पैराशूट नहीं खुल पाए। ऐसे में वे खुद को बचा पाते, उससे पहले ही मिग क्रैैश हो गया। बाड़मेर जिला प्रशासन मौके मौजूद है।

Back to top button