एस डी एम भर्थना ने गौवंश स्थलों का किया निरीक्षण

भास्कर समाचार सेवा

महेवा/इटावा। ब्लॉक क्षेत्र महेवा की कुल 14 ग्राम पँचायतो में संचालित गौवंश स्थलों का शुक्रवार को एस डी एम भर्थना सहित अन्य अधीनस्थों ने औचक निरीक्षण किया ,जहाँ एक दो जगह वर्षा के कारण जलभराव मिला शेष जगह व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली ।
विदित हो कि प्रदेश के जनपद अमरोहा में दर्जनों गौवंशो की चारा खाने के हुई मौत के चलते जिला प्रशासन हरकत में आया व सक्षम अधिकारियों के द्वारा गौवंश स्थलों का बिंदुवार निरीक्षण करवाया वहीँ ब्लॉक महेवा में संचालित कुल 14 गौवंश स्थलों का निरीक्षण स्वयं उपजिलाधिकारी भर्थना विजय शंकर तिवारी ने सहायक विकास अधिकारी पँचायत श्याम वरन राजपूत के साथ किया व दूसरी टीम में तहसीलदार भर्थना ए के सिंह ने पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ शरद यादव के साथ किया ।
अधिकारियों को निरीक्षण में उरेंग गौशाला में जलभराब मिला जिसे निकलवाने तथा मिट्टी भराई का कार्य करवाने का निर्देश सचिव आदित्य देव सिंह को दिया ।
वहीँ महेवा में नहर कोठी में संचालित गौशाला में वर्षात के चलते जलभराब होने के चलते जलभराव वाली साइड को टट्टर लगाकर बन्द करवाने जिससे गौवंश उधर न जा सके तथा कुटी मशीन को कच्ची जगह से हटाकर बरामदे में गड़वाने का निर्देश दिया ।
वहीँ उरेंग में हरा चारा की पर्याप्त उपलब्धता कराने का भी निर्देश दिया ।
अधिकारियों ने आहेरीपुर ,उरेंग ,महेवा ,हरर्राजपुर ,इंद्रोसी ,बहादुरपुरघार ,नबादाखुर्दकला ,लुधियानी ,जैतपुर ,ईश्वरीपुर ,धर्मपुर आदि का निरीक्षण किया।

Back to top button