गन्दगी देखकर बिफरीं जिलाधिकारी…

क़ुतुब अंसारी / अशोक सोनी 
बहराइच। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने रोडवेज़ बहराइच का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रोड़वेज़ परिसर में गन्दगी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए क्षेत्रीय प्रबन्धक प्रभाकर मिश्रा को सख्त निर्देश दिये कि तत्काल स्थिति में सुधार लायें। बहराइच रोडवेज़ पर स्वच्छता बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जगह-जगह पर वाल राईटिंग/साईन बोर्ड स्थापित कराकर सम्पूर्ण परिसर में मद्यपान निषेध को लागू कराया जाय तथा गन्दगी फैलाने वालों से उक्त व्यवस्था के तहत अर्थ दण्ड भी वसूल किया जाय।
जिलाधिकारी ने रोडवेज़ के साथ साथ डिपो में खड़ी बसों के अन्दर जाकर साफ-सफाई देखते हुए बसों में सफाई संतोष जनक न पाये जाने पर आरएम को निर्देश दिया कि सफाई ठेकेदार के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करते हुए परिसर व बसों की समुचित साफ-सफाई सुनिश्चित करायी जाय। जिलाधिकारी ने वर्कशाप का भी निरीक्षण किया। वर्कशाप के निरीक्षण के दौरान भी जगह-जगह पर गन्दगी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराज़गी व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि तत्काल व्यवस्था में सुधार लाया जाये।
यहाॅ पर उन्होंने मौजूद कार्मिकों से भी आवश्यक जानकारी प्राप्त की
रोडवेज़ परिसर के निरीक्षण के दौरान प्रथम बाल आधार संस्था के कैम्प का भी निरीक्षण किया और वहाॅ पर मौजूद कर्मचारियों से आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि संस्था के पास आने वाले बच्चों का विवरण उपलब्ध कराएं। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था यूपीसिडको (समाज कल्याण निर्माण निगम) के अवर अभि. प्रेम चन्द्र से निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की। श्री चन्द्र ने जिलाधिकारी को बताया कि वर्कशाप को जाने वाले रास्ते का कार्य 50 प्रतिशत पूर्ण करा लिया गया है रास्ते के शेष कार्य तथा हाईमास्ट लाईट स्थापना का कार्य 15 दिवस में पूर्ण कर लिया जायेगा। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अन्दर शेष कार्य को पूर्ण करायें।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर ज़ुबेर बेग को निर्देशित किया कि रोडवेज़ के आस-पास से अवैध अतिक्रमण को हटवायें। उन्होंने इसके लिए सभी सम्बन्धित को नोटिस जारी करने तथा ध्वनि विस्तारक यन्त्र के माध्यम से जानकारी दिये जाने का भी निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ए.के. पाण्डेय, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक मोहम्मद इरफान, डीपीएम एनएचएम डा. आर.बी. यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
Back to top button
E-Paper