सीतापुर : सामुदायिक शौचालय मिटाकर लिखवाया स्वच्छ शौचालय

-गांव के शौचालय को कस्बा में बनवाने पर हुए थे जांच के निर्देश

लहरपुर-सीतापुर। विकास खंड लहरपुर की ग्रामसभा में कस्बे के तहसील परिसर में सामुदायिक शौचालय बनाये जाने के मामले में जांच के नाम नया खेल खेला जा रहा है। बीते गुरूवार को ग्रामसभा के मौजूदा पंचायत सचिव ब्रेम कुमार, ग्रामप्रधान व उसके गुर्गो के साथ तहसील जाकर उस लिखा सामुदायिक शौचालय मिटाकर स्वच्छ शौचालय लिख दिया गया। जिसके बाद जांच अधिकारी एडीओ पंचायत रमेश मिश्रा की विस्वशनीयता भी सवालो के घेरे में है।

लहरपुर ब्लाक की ग्रामसभा लक्षननगर में तत्कालीन ग्राम प्रधान रजिया बेगम व पंचायत सेक्रेटरी विष्णु गुप्ता ने जो सामुदायिक शौचालय ग्रामसभा में बनना चाहिए उसे लहरपुर कस्बे में तहसील परिसर में बना दिया। पूरे मामले को दैनिक भास्कर में सिलसिलेवार समाचार प्रकाशित होने के बाद खण्ड विकास अधिकारी आत्मप्रकाश रस्तोगी ने सहायक विकास अधिकारी पंचायत रमेश मिश्रा को जाँच कर रिपोर्ट देने को कहा।

इस पूरे प्रकरण ने बीते गुरूवार को उस वक्त नया मोड़ ले लिया जब शाम को 5 बजे के आस पास बारिश के बीच मौजूदा पंचायत सचिव ब्रेम कुमार व ग्रामप्रधान विवेक शुक्ला उर्फ पोनु अपने एक सहयोगी व पेंटर के पहुंचे और बारिश के बीच ही शौचालय पर लिखा समुदायिक शौचालय पुतवा कर उसके स्थान पर स्वच्छ शौचालय लिखवा दिया। उस पूरे प्रकरण के बाद जांच अधिकारी एडीओ पंचायत रमेश मिश्रा की विस्वशनीयता भी संदिग्ध ही गई है। अब सवाल उठता है कि ऐसे में क्या रमेश मिश्रा मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे उस पर सवाल उठने लाजिमी है। इस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अगर ऐसा हुआ है, तो गलत है। इसकी जांच करा कर कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button