सीतापुर : सकरन मनरेगा में टीए कर रहे ठेकेदारी

सांडा-सीतापुर। सकरन में मनरेगा तकनीकी सहायकों के द्वारा ग्राम पंचायतों के मनरेगा कार्यों में ठेकेदारी को लेकर ब्लॉक प्रमुख कृष्ण कुमार वर्मा और प्रधान संघ अध्यक्ष सुंदरलाल तिवारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में प्रधानों ने खंड विकास अधिकारी सकरन को ज्ञापन देकर विरोध जताया। बीडीओ सकरन से मांग की गई कि मनरेगा कार्यो को कराने में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए ब्लॉक कार्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम बनाया जाए।

ब्लाक प्रमुख सकरन और प्रधान संघ अध्यक्ष के साथ बड़ी संख्या में प्रधानों ने जताया विरोध बीडीओ को दिया ज्ञापन

जहां से मनरेगा से संबंधित सभी कार्य कराये जा सके। ब्लॉक में मनरेगा कार्यों में ठेकेदारी के लिए तकनीकी सहायक छैल बिहारी व रवींद्र वर्मा प्रधानों के कार्यों में अवरोध उत्पन्न कर उन्हें परेशान करते हैं। जिससे प्रधान उन्हें मनरेगा के काम सौंप देते हैं। इसके बाद ठेकेदार बने टीए मनमाने ढंग से घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करके गुणवत्ता विहीन कार्य कराते हैं। प्रधानों ने तकनीकी सहायकों की मनरेगा में ठेकेदारी से कराए गए सभी कार्यों की जांच कराए जाने की मांग भी की गई।

खंड विकास अधिकारी सकरन चंद्रभान सिंह और संयुक्त खंड विकास अधिकारी राम लगन वर्मा ने ज्ञापन लेते हुए शीघ्र आवश्यक कार्यवाही किए जाने की बात कही। इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख मोलहे राम,राहुल सिंह, जलीस अंसारी,कुलदीप वर्मा,उषा सिंह,गीता देवी, नीलम भार्गव, सत्यनारायण मौर्य,देवता दीन,शैल कुमारी,जगरानी, शिवरानी,बृजेश सिंह, फातिमा,आशा देवी आदि प्रधान मौजूद रहे।

Back to top button