सीतापुर : 98 मत पाकर दिव्या सिंह बनी प्रधानमंत्री

बाल संसद का हुआ गठन, छात्राओं ने मेहंदी प्रतियोगिता में लिया हिस्सा

महोली-सीतापुर। पिसावां के संविलयित विद्यालय कचूरा में शनिवार को बाल संसद गठन के लिए प्रधानमंत्री पद का चुनाव हुआ। जिसमें 98 मत पाकर दिव्या सिंह प्रधानमंत्री निर्वाचित हुई। इस मौके पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

प्रधानाध्यापक अनुराग अवस्थी ने बताया छात्र-छात्राओं में नेतृत्व क्षमता और पारस्परिक सहयोग की भावना को विकसित करने के उद्देश्य से बाल संसद का गठन किया गया। जिसमें सभी बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। सर्वप्रथम बच्चों द्वारा सभी कक्षाओं से पांच सांसदों का चुनाव किया गया। चार-चार सांसदों के समर्थन से दो प्रत्याशियों ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपना नामांकन प्रस्तुत किया। प्रधानमंत्री पद के लिए हुए चुनाव में कुल 208 मत पड़े। जिसमें 17 मत इनवैलिड रहे। 191 मतों की मतगणना में दिव्या सिंह को 98 मत व प्रीति मिश्रा को 93 मत मिले। दिव्या सिंह 5 वोटों से प्रधानमंत्री निर्वाचित हुई।

हरियाली तीज के अवसर पर छात्राओं के बीच महेंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सभी छात्राओं ने अपने आने हाथों पर खूबसूरत मेहंदी रचाई। बच्चों में मेंहदी प्रतियोगिता को लेकर खासा उत्साह था। निर्णायक मंडल ने पाँच छात्राओं को विजयी घोषित कर सम्मानित किया। इस दौरान प्रधानाध्यापक अनुराग अवस्थी, चुनाव अधिकारी वंदना यादव, सहायक अध्यापक मोहम्मद कामरान, निधि सिंह, पारुल, अर्चना, नीतू सिंह आदि उपस्थित रहे।

Back to top button