सीतापुर : कारगिल विजय दिवस पर डीएम-सीडीओ पहुंचे अमर शहीद कैप्टन के गांव

सीतापुर। कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में जिलाधिकारी अनुज सिंह व पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने परमवीर चक्र विजेता अमर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय की जन्म स्थलीय ग्राम रूढ़ा में पहुंचकर उनके परिवार के सदस्यों को शाल पहनाकर व राष्ट्रीयध्वज देकर उनको सम्मानित किया एवं परिजनों से कुशलक्षेम भी जाना तथा उनकी समस्याओं को भी सुना। उनकी समस्याओं के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने अमर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय की तस्वीरों के समक्ष सिर झुकाकर नमन किया एवं उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि तस्वीरों की साफ-सफाई एवं रख-रखाव पर विशेष ध्यान दें। समय-समय पर अधिकारीगण आते रहें। जिलाधिकारी ने उनकी प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित किया। साथ ही जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी आदि ने माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजली दी।

परिवार के लोगों को किया गया सम्मानित

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि अमर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय के घर का कायाकल्प कराया जाये तथा उनकी जो भी प्रतिमाएं लगी है उसकी फ्रेमिंग भी करायी जाये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव की एक भी सड़क खराब न हो, गांव में आने वाले सभी मार्गों का दुरूस्तीकरण करा दिया जाये। साथ ही पाण्डेय जी के नाम से बने हुये पार्क का सौन्दर्यीकरण कराने के साथ ही शहीद वन स्थापित करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। वहीं खण्ड विकास अधिकारी कसमण्डा को निर्देश दिये कि अमर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय के गांव में एक गुणवत्तापूर्ण लाइब्रेरी स्थापित करायी जाये, जिसमें देशभक्ति से संबंधित वाल पेंटिंग, पुस्तकें, अखबार, पत्रिकाएं आदि चीजें रखी जायें।

रूढ़ा गांव में शहीद वन की होगी स्थापना

जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि कार्ययोजना बनाकर अमर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय के ग्राम रूढ़ा को 15 अगस्त तक ठीक करा लिया जाये। अधिकारियों एवं क्षेत्रवासियों की उपस्थिति में अमर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय अमर रहें, के नारे भी लगाये गये। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, उपजिलाधिकारी सिधौली अजय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सिधौली यादवेन्द्र यादव, उपायुक्त श्रम एवं रोजगार सुशील कुमार श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button