सीतापुर : डीएम ने 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर की बैठक

सीतापुर। स्वतंत्रता दिवस 2022 के अवसर पर 14 एवं 15 अगस्त 2022 को आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों के निर्धारण हेतु जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुयी। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि सफाई के व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किये जाये। इसके अतिरिक्त चिन्हित स्थलों पर सजावट इत्यादि के साथ साथ लाउडस्पीकर के माध्यम से देशभक्ति के गीत भी प्रसारित कराये जायें। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं/मूर्तियों एवं उनके आस पास के क्षेत्रों में सफाई/सजावट आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। साथ ही स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माल्यार्पण इत्यादि के लिये भी पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव 11 से 17 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इसके उपलक्ष्य में प्रदेश के सभी घरों, कार्यालयों, शैक्षणिक, व्यवसायिक, वाणिज्यिक एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों आदि में स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक भारतीय राष्ट्रीय झण्डे को फहराये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। 

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि झण्डों का निःशुल्क वितरण प्रत्येक ब्लॉक के प्रत्येक गांव के प्रत्येक घरों में 09 अगस्त 2022 तक हो जाना चाहिये। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला को निर्देश दिये कि 15 अगस्त के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य परीक्षण कैम्पों का आयोजन गांववार किया जाये, जो कि लोग चिकित्सीय लाभ से वंचित रह जाते हैं। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट अमृता सिंह, डिप्टी कलेक्टर नेहा मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला, अधिशासी अधिकारी वैभव त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button