सीतापुर : श्यामनाथ मंदिर पर कांवरियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

कोई बरसा रहा फूल तो कोई भांज रहा लाठियां

डीएम ने मौके पर पहुंच कर दिए कार्रवाई के निर्देश

सीतापुर। कांवरियों पर फूल बरसाने के निर्देश मुख्यमंत्री तक ने दिए हैं लेकिन यहां तो उन पर लाठी चार्ज किया जा रहा है। जी हां सीतापुर के श्यामनाथ मंदिर पर भीड़ बढ़ जाने पर उसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कांवरियों पर लाठी चार्ज किया है। जिसको लेकर कांवरियों म्रें बेहद नाराजगी है। वहीं जानकारी होते ही मौके पर डीएम अनुज सिंह पहुंचे और कार्रवाई के निर्देश दिए है।

बताते चलें कि आज सावन का दूसरा सोमवार था। जिस पर शहर के श्यामनाथ मंदिर पर बहुत भीड़ थी। एक तो कांवरियों की भीड़ दूसरे शहर के लोगों की। इस पर भीड़ अधिक हो गई। भक्त पंक्तिबद्ध न होकर दर्शन करने के लिए आगे बढ़ने लगे। इसी दौरान वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाए गए पुलिस कर्मियों ने सबको खदेड़ना शुरू कर दिया। पुलिस ने लाठियां फटकारी। इसका विरोध जब कावंरियों ने किया तो उन पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिस पर भीड़ भागने लगी। इस दौरान कई कांवरियां हल्के रूप से चोटहिल हो गए। वहीं जानकारी पाते ही दोपहर को डीएम अनुज सिंह मंदिर पर गए और लोगों से पूछताछ की तथा पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए है।

ईओ ने की फूलों की वर्षा

एक तरफ जहां श्यामनाथ मंदिर पर पुलिस ने कावंरियों पर लाठी चार्ज किया है वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी वैभव त्रिपाठी ने कावंरियों पर फूल वर्षा कर उनका स्वागत किया। श्यामनाथ मंदिर जाने वाले कांवरियों तथा भगवान शिव पार्वती की भेषभूषा में मंदिर जाने वाले भक्तों पर फूलों की वर्षा की।

Back to top button