WhatsApp पर महिलाओं के लिए खास फीचर ! ट्रैक कर सकेंगी पीरियड्स डेट, आसान है पूरा तरीका

-कंपनी ने भारत का पहला पीरियड ट्रैकर लॉन्च किया

नई दिल्ली (ईएमएस)। अब महिलाएं वॉट्सऐप के ज़रिए अपने पीरियड्स को ट्रैक कर सकेंगी। फेमिनिन हाइजीन ब्रांड सिरोना ने वॉट्सऐप पर भारत का पहला पीरियड ट्रैकर लॉन्च किया है। इसके लिए कंपनी ने एक वॉट्सऐप नंबर भी दिया है। यूजर्स 9718866644 पर सिरोना वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट पर ‘हाय’ भेजकर अपने पीरियड्स पर नजर रख सकते हैं।

सिरोना ने कहा कि पीरियड ट्रैकिंग टूल का इस्तेमाल तीन चीज़ों के लिए कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल हम पीरियड्स ट्रैक करने, कंसीव करना और प्रेग्नेंसी से बचने के लिए कर सकते हैं। सिरोना हाइजीन प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और सीईओ दीप बजाज लिमिटेड ने वॉट्सऐप के साथ सहयोग के बारे में कहा- ‘प्रौद्योगिकी में मासिक धर्म के लोगों के जीवन को बदलने की क्षमता है, और हम इसका इस्तेमाल उनके लिए एक बेहतर वातावरण और समुदाय बनाने के लिए कर रहे हैं ताकि वे जुड़ सकें और फल-फूल सकें। हम वॉट्सऐप के माध्यम से अपने यूज़र्स तक आसानी से पहुंच प्रदान करने के लिए एआई और सहज प्रौद्योगिकी का फायदा उठाते हैं।

यूज़र्स को इसमें अपने पीरियड्स की डिटेल और पिछले पीरियड की डिटेल के बारे में बताना होगा, फिर चैटबॉट एक रिकॉर्ड रखेगा और यूज़र के टारगेट के अनुसार रिमाइंडर और आने वाली पीरियड्स डेट को शेयर करेगा। सिरोना आपको आपकी ओव्यूलेशन डिटेल, फर्टाइल विंडो, नेक्स्ट पीरियड और लास्ट पीरियड की जानकारी देगा। इतनी ही नहीं इसमें आपकी साइकिल की लेंथ को भी देखा जा सकता है। बता दें कि वॉट्सऐप से हमारी लाइफ काफी आसान होती जा रही है। फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट शेयर करने सुविधा पहले से यूजर्स को मिल रही थी, अब ये खास सुविधा महिलाओं के लिए आ गई है।

Back to top button