सुलतानपुर : थाना दिवस में डीएम, एसपी ने सुनी फरियाद, दिए निर्देश


 
जयसिंहपुर-सुलतानपुर। न्याय के लिए लोगों को परेशान न होना पड़े। एक ही छत के नीचे हर विभाग के अफसर उपलध हों, कुछ इसी मंशा से प्रदेश सरकार ने संपूर्ण समाधान दिवस और थाना दिवस शुरू किया। इसी क्रम में महीने के चौथे शनिवार को जयसिंहपुर क्षेत्र में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम रवीश गुप्ता और एसपी सोमेन वर्मा ने मोतिगरपुर थाने में फरियादियों की फरियाद सुनी। अधिकारियों को जल्द निस्तारण के निर्देश दिए गए। कुछ शिकायतों का मौके पर निस्तारण भी किया गया।
जन सुनवाई के दौरान सोनी सोनकर ने चचिया ससुर और जेठ पर पति की मौत के बाद घर में न रहने देने की शिकायत की। डीएम ने एसडीएम को जांच कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। थाना दिवस के दौरान जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण हो। 

जिससे एक ही मामले को लेकर जनता बार-बार प्रार्थना पत्र न दें। डीएम ने कहा कि अवैध रूप से सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भू माफिया को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें। थाना समाधान दिवस में दोनों अधिकारियों ने दूर दराज से आए सभी फरियादियों की फरियाद को सुन जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान कुल 22 प्रार्थना पत्र में मात्र चार का ही मौके पर निस्तारण हो सका। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए टीमें गठित की गई।

 
गोसाईगंज थाने में एसडीएम संजीव कुमार यादव और क्षेत्राधिकारी कृष्णकांत सरोज की अध्यक्षता में जनसुनवाई की गई। जिसमे कुल 16 शिकायतो में से मात्र एक ही शिकायत का मौके पर निस्तारण हो सका। शेष शिकायतो के जल्द निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। जयसिंहपुर कोतवाली में नायब तहसीलदार संध्या यादव और कोतवाल प्रेमचंद सिंह ने फरयादियों की फरियाद सुनी। इस दौरान कुल 26 शिकायतो में से केवल एक शिकायत का ही मौके पर निस्तारण हो सका। शेष के लिए टीम गठित की गई। जनसुनवाई के दौरान थाना अध्यक्ष राजकुमार वर्मा, थानाध्यक्ष संदीप राय, उपनिरीक्षक अरविंद राय समेत राजस्व कर्मी, हल्का लेखपाल व पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Back to top button