सुलतानपुर : डीएम व एसपी दरबार पहुंची सैकड़ों महिलाएं, दबंग चौकीदार पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

कुड़वार थाने के पुलिस मातहतों की सेवादारी के चलते दर्ज होता है फर्जी मुकदमा

कुड़वार-सुलतानपुर। स्थानीय कुड़वार थाना पर दबंग चौकीदार राम सुन्दर कनौजिया इन दिनों बेगुनाह लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसाने को लेकर स्थानीय मीडिया की सुर्खियां बन चुका है। शुक्रवार दोपहर कुड़वार क्षेत्र के इसरौली गांव की सैकड़ों महिलाएं जब डीएम व एसपी दरबार में पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। महिलाओं ने चौकीदार चोर है के नारे लगाए और अधिकारियों से मिलकर दबंग चौकीदार राम सुन्दर कनौजिया को पद से अविलंब मुक्त करने की मांग की। इस दौरान महिलाओं ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि राम सुन्दर व उसके भाई गया प्रसाद कनौजिया से हम सभी आए दिन प्रताडि़त हो रहे हैं।

कुड़वार पुलिस पर आरोप लगाते हुए महिलाओं का कहना है कि राम सुन्दर व उसके भाई गया प्रसाद कनौजिया द्वारा आए दिन हमारे पतियों के साथ मारपीट की जाती है। जब हम पीडि़त लोग थाने पर जाते हैं तो चौकीदार राम सुन्दर की सेवादारी के चलते उल्टे हम लोगों को ही डरा धमकाया जाता है। ऊपर से फर्जी मुकदमा भी दर्ज करवा दिया जाता रहा है।

कुड़वार थाना पर तैनात दबंग चौकीदार राम सुन्दर पर पूर्व में जिला बदर की कार्रवाई तत्कालीन थानाध्यक्ष मधुप नाथ मिश्रा द्वारा की जा चुकी है। फिर भी अपने रसूख के चलते चौकीदार राम सुंदर कुड़वार थाने पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए है। ग्राम प्रधान नरेंद्र मौर्या ने बताया कि दबंग चौकीदार को पद मुक्त करने हेतु कई बार पत्र लिखा जा चुका है। लेकिन इसकी ऊपर तक रसूख के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती है। थाना पर आवभगत के चलते राम सुन्दर व गया प्रसाद इसरौली गांव में आतंक का पर्याय बन चुका है। खुलेआम लोगों को धमकी देता है कि जिसे जब चाहेंगे मारेंगे और फर्जी एससीएसटी मुकदमें में फंसा दूंगा।

इस बाबत थानाध्यक्ष शिवम मिश्रा से बात की गई तो उनका कहना है कि इसको हटाने को लेकर उच्च अधिकारियों को पत्र भेजा जा चुका है। शुक्रवार दोपहर सैकड़ों महिलाएं डीएम व एसपी कार्यालय पहुंची और चौकीदार राम सुन्दर कनौजिया को थाने से हटाए जाने को लेकर मुलाकात की और ज्ञापन दिया। इस दौरान इसरौली ग्राम सभा की सदस्य- केश कुमारी, सुदामा देवी, शुशीला देवी, श्यामा देवी, फूलपती, अंजू देवी, दशरथा देवी, जगपती, गीता देवी, कृपाली देवी समेत सैकड़ों महिलाएं डीएम व एसपी दरबार में मौजूद रहीं।

Back to top button