T20 World Cup India vs Pakistan : प्रेस कांफ्रेस में रोहित शर्मा को लेकर पूछे गए सवाल बोले विराट कोहली- कंट्रोवर्सी चाहिए क्या?

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में मिली पहली हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तानी पत्रकार पर भड़क गए। पत्रकार ईशान किशन और रोहित शर्मा को लेकर सवाल कर रहा था। इसी सवाल पर कोहली को गुस्सा आ गया। बता दें, वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वार्म अप मैच और IPL के आखिरी मैचों में ईशान के बल्ले से खूब रन निकले थे। आइए आपको बताते हैं विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा।

सवाल: क्या अगले मैच में रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन खेलेंगे?
जवाब: क्या आप सच में चाहते हैं कि मैं रोहित शर्मा को टी-20 टीम से बाहर कर दूं। रोहित शर्मा? यदि आप कुछ कंट्रोवर्सी चाहते हैं तो आप मुझे बता सकते हैं। मैं उसी के अनुसार इसका उत्तर दूंगा। (इसके बाद विराट अपना सिर पकड़कर हंसने लगे।)

सवाल: क्या पाकिस्तान ने आज हर मामले ज्यादा बेहतर खेल दिखाया?
जवाब: हमारी टीम हर टीम का सम्मान करती है। इसमे कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान ने आज हमसे बेहतर खेला है। कोई भी टीम 10 विकेट से ऐसे ही नहीं जीत जाती है। उनको श्रेय देना जरूरी है।

हमने उन पर दबाव बनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे हमसे हर मामले में बेहतर खेले। इसकी कोई गारंटी नहीं कि हमें हर मैच में जीत ही मिलेगी। हमने अपनी स्थिति के हिसाब से अच्छा स्कोर बनाया था। उन्हें इस मैच को शानदार अंत देने के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए।

सवाल: क्या परिस्थितियों का बदलना और पहले दो विकेट को जल्दी खो देना टीम को महंगा पड़ा?
जवाब: पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान ओस गिरनी शुरू हो गई। इस कारण उन्हें काफी फायदा मिला। हम अगर 20-25 रन और ज्यादा बना देते तो शायद हम मैच में और मजबूती से खड़े होते। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया। टॉस भी मैच में अहम भूमिका निभाता है। हम टॉस भी हारे पाकिस्तान की टीम ने हमें हर क्षेत्र में पीछे किया।

सवाल: अगले मैच के लिए काफी समय का गैप है, क्या आपको नहीं लगता इतने बड़े टूर्नामेंट में इतने लंबे गैप का असर पड़ेगा?
जवाब: हम अब टूर्नामेंट में सकारात्मक नजरिए से आगे बढ़ेंगे। हमें हार पर समीक्षा करने का समय मिलेगा। मुझे नहीं लगता इसका कोई असर पड़ेगा।

Back to top button
E-Paper