Tension in Meerut : अब S2S कॉम्प्लेक्स में नमाज के बाद हनुमान चालीसा का पाठ, मेरठ पुलिस अलर्ट मोड पर

Tension in Meerut : उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज का विवाद की जांच अभी पूरी नहीं हुई कि मेरठ ( Meerut ) में पब्लिक प्लेस पर नमाज ( Namaz controversy ) पड़ने की वजह से तनाव का माहौल बन गया है। ताजा अपडेट यह है कि मेरठ के एसटूएस कॉम्प्लेक्स में नमाज पढ़ने की घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वाीडियो सामने आने के बाद वहां पर हिंदू जागरण मंच ( Hindu jagaran manch ) के कार्यकर्ता हनुमान चालीसा ( Hanuman cjalisa ) का पाठ करने पहुंच गए, जिन्हें ( Meerut 0) पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद से मेरठ में तनाव ( Tension in Meerut ) का माहौल है। डीजीपी ( DGP ) ने मेरठ पुलिस ( Meerut Police ) से इस मसले पर जवाब तलब किया है।

फिलहाल, मेरठ पुलिस ( Meerut Police ) पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। नमाज ( Namaz ) पढ़ने का वायरल वीडियो मेरठ के गढ़ रोड पर स्थित S2S स्क्वायर कॉम्प्लेक्स का बताया जा रहा है। यह वीडियो एक दिन पहले का है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ रहा है। नमाज ( Namaz ) पढ़ने के बाद कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा ( Hanuan Chalisa ) का पाठ किया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस विवाद की शुरुआत उस समय हुई जब सोमवार की सुबह सबसे पहले भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने नमाज ( Namaz ) पढ़ते हुए यहां का वीडियो और फोटो मेरठ पुलिस और डीएम को ट्वीट किया। डीजीपी ने पूरे मामले पर मेरठ पुलिस से जवाब तलब किया।

लुलू मॉल के बाद लखनऊ के चारबाग रेलवे स्‍टेडियम, प्रयागराज के रेलवे स्‍टेशन और गोरखपुर में आईएएस के सरकारी आवास के सामने नमाज पढ़े जाने को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो चुकी है।

यूपी सरकार के वरिष्‍ठ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह प्रयागराज स्‍टेशन पर नमाज पढ़े जाने के संदर्भ में कहा था कि सार्वजनिक स्‍थानों पर इसकी इजाजत नहीं है। उन्‍होंने कहा था कि ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस को ऐक्‍शन लेना चाहिए।

मेरठ मामले में भी हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने वाले पर लखनऊ के लुलु मॉल की तर्ज पर कार्रवाई की मांग की है। सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है।

Tension in Meerut : बता दें कि यूपी के मेरठ के नौचंदी क्षेत्र में s2s स्क्वायर मॉल है जहां का यह वीडियो बताया जा रहा है। मेरठ पुलिस ने अभी इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद हनुमान हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa ) का पाठ करने वाले हिंदू संगठन के तीन सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिंदू जागरण मंच के तीन सदस्यों में शहर इकाई के प्रमुख सचिन सिरोही भी शामिल हैं। ये लोग हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए गढ़ रोड स्थित एस2एस स्क्वायर कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे।

Back to top button