थराली : स्वीकृति के बावजूद चार साल से नहीं बन पाई सड़क, ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

थराली। विकासखंड के ईरी और बैसखान के ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर क्षेत्रीय विधायक भूपालराम टम्टा का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि जहां एक ओर सरकार गांव-गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने की बात कर रही है, वहीं थराली विकासखंड के ईरी, बेसखान गांव आज भी सड़क मार्ग से वंचित हैं। वर्ष 2018 में ईरी-बैसखान मोटरमार्ग को स्वीकृति मिली थी, लेकिन चार वर्ष बाद भी लोक निर्माण विभाग सड़क का कार्य शुरू नहीं करा पाया है।

इसी मांग को लेकर ग्रामीण लोक निर्माण विभाग के दफ्तर पहुंचे थे, लेकिन अधिशासी अभियंता के न मिलने पर ग्रामीणों ने केदारबगड़ में विधायक थराली भूपालराम टम्टा का घेराव कर शीघ्र सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराए जाने की मांग की।

सड़क मांग को लेकर विधायक का किया घेराव

बता दें कि सड़क न होने के चलते इन दोनों गांवों के ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा से लेकर भवन निर्माण सामग्री की ढुलान और आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों के मुताबिक सड़क न होने के चलते लगातार गांव से पलायन हो रहा है।

वहीं थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने कहा कि ईरी-बैसखान के लिए पूर्व में स्वीकृत 3 किमी सड़क की स्थिति का विभागीय स्तर पर संज्ञान लेते हुए वे एक वर्ष के भीतर ईरी बैसखान तक सड़क पहुंचाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर कैलाश चंद्र, चंद्रमोहन, पार सिंह, माधवानंद देवराड़ी, राकेश सिंह, दिगंबर प्रसाद, सावित्री देवी आदि मौजूद थे।

Back to top button