सावन का दूसरा सोमवार इन राशि वालों के लिये शुभ, इस तरह करें पूजा

मेष- आज आप बचत के पैसे सही दंग से निवेश करने की योजना के बारे में विचार करेंगे, ऐसी संभावना गणेशजी देखते हैं । व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी उत्तम बौद्धिक प्रतिभा आपको बहुत बड़ी सफलता दिलाएगी । शाम को आप किसी पुराने मित्र को याद करके उससे पत्र या इमेल द्वारा संपर्क करने का प्रयास करेंगे । आप निकटस्थ मित्र या प्रिय व्यक्ति के साथ बातचीत करने के बाद आनंद में समय व्यतीत कर सकेंगे ।

वृषभ- गणेशजी की कृपा से आपका आज का दिन लाभ से भरा होगा। शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थय रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगें। आर्थिक मामलों में योजना बना सकेगें और धन लाभ होने की भी संभावना है। परिवार के साथ आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा। आज नए कपड़े व गहने खरीद सकते हैं तथा आमोद प्रमोद में आपका दिन बीतेगा। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मिथुन – आज का दिन आपको अपने वाणी और व्यवहार में सावधानी रखने की गणेशजी चेतावनी देते हैं। आपकी बातचीत से कोई गलतफहमी न हो, उसका ध्यान रखें। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और विशेषकर आंखों में तकलीफ हो सकती है इसका पूरा ध्यान रखें। आज आपके खर्च का दिन है। मानसिक चिंता बनी रहेगी। किसी भी प्रकार के अकस्मात से बचें। ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी।

कर्क – आपकी कल्पनाशक्ति और सृजनात्मकता नई ऊँचाई पर होंगी । आप किसी भी कठिन समस्याओं का खूब आसानी से उत्तर खोजने का प्रयास करेंगे । आपकी सृजनात्मकता लाभदायक होगी । निवेशकों और व्यापारियों के लिए आज का दिन अनुकूल होने के बारे में गणेशजी बता रहे हैं ।

सिंह- घर-परिवार के बारे में अधिक विचार करेंगे । गृह-सजावट करने की योजना बनाएँगे । पुराने फर्निचर की जगह नए फर्निचर लाएँगे अथवा वर्तमान गृह-सजावट में कुछ परिवर्तन करेंगे । पारिवारिक सदस्यों और मित्रों के साथ आनंद में समय बिताएँगे ।

कन्या – आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा बाहर लाने और उसका विकास करने की कोशिश में होंगे । किसी भी विषय को बौद्धिक रूप से विचार करने और उसका विश्लेषण करने की अपनी क्षमता में सुधार हुआ महसूस करेंगे । धन लाभ प्राप्त करने के लिए शेयर-सट्टाकीय प्रवृत्तियाँ करेंगे । व्यक्तिगत रूप से देखने पर आज का दिन रोमान्टिक है ।

तुला – नौकरी या व्यवसाय में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे । व्यापारिक कामकाज या सौदे में आपकी धारणा अनुसार परिणाम मिलेगा । आपका जोश और गुस्सा बना रहेगा । विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ का परिचय प्रणय में परिवर्तित होगा । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।

वृश्चिक- आज का दिन मार्केटिंग क्षेत्र के लोगों के लिए सफलता का रहेगा। आप नए साहस शुरू करेंगेऔर लोग उसके लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको अपने कार्यों का फल मिलेगा। इस सफलता की खुशी आप अनुभव कर सकेंगे और निकटस्थ स्नेहियों को भी उसमें शामिल करेंगे,ऐसा गणेशजी को लगता है।

धनु – आज आप जनसमुदाय में हिलने-मिलने की अपेक्षा अकेला रहना पसंद करेंगे । फिर भी संबंध के महत्त्व को ध्यान मेंलेकर निकटस्थ स्वजनों को मिलना तथा उनके साथ बाहर जाना पसंद करेंगे ।
मकर – गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन शुभ रहेगा । आकस्मिक लाभ होने से आपको आश्चर्य हो सकता है । आपको थोड़े परिश्रम में भी बहुत अधिक यश प्रतिष्ठा मिल सकती है । गणेशजी चेतावनी देते हुए बताते हैं कि परिस्थिति अनुकूल हो तब आपको अधिक लापरवाह और आलसी नहीं बन जाना चाहिए ।

कुंभ- गणेशजी कहते हैं कि अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण आज आप मानसिक बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। इस कारण जिद्दीपन आएगा। सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। स्थावर संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज करने में सावधानी रखें। सौंदर्य प्रसाधन, वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी में महिलाएं खर्च करेगीं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

मीन- विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ अपना ध्यान केंद्रित करेंगे । किसी के लिए आपके मन में कोमल भावनाएँ भी उदित होंगी । पुराने संबंध नये मोड़ लेंगे अथवा नए संबंध बनेंगे, परंतु वह प्रक्रिया धीमी गति से आगे बढ़ेगी । आप किसी को भोजन के लिए आमंत्रण भी देंगे । आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद करने का है ।

Back to top button