संदिग्ध परिस्थितियों में दो गोवंश की मौत पर मचा हड़कंप

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने दी थाना पर तहरीर

भास्कर समाचार सेवा

मेरठ/बहसूमा। क्षेत्र के गांव सैफपुर-फिरोजपुर रामराज में निजी स्थान पर बनाई गई गौशाला में बंधे दो गोवंश को अज्ञात जहर खुरानियो ने जहर देखकर मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया है। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने थाना पर अज्ञात जहर खुरानी के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम मवाना ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। तभी एसडीएम मवाना ने स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों को मौके पर बुलाया और मृत गोवंश का पोस्टमार्टम कराने के बाद पास के ही जंगल में सुपुर्द-ए-खाक करवा दिया।

थाना पर तहरीर देते हुए रामराज निवासी विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी दीपक त्यागी ने बताया कि उन्होंने अपने साथियों के साथ गौ सेवा का कार्य करते हैं। उन्होंने रामराज में गौ सेवा के लिए एक निजी स्थान बना रखा है। जहां पीड़ित गायों को बांधा जाता है। जो निकट सरकारी दूध डेयरी मास्टर कॉलोनी रामराज स्थित है। दो अगस्त को समय करीब 6 बजे जब अपने निजी स्थान पर अपने साथियों के साथ को चारा डालने के लिए गौशाला पर पहुंचा तो वहां पर देखा कि दो गोवंश जिसमें एक गाय और एक बछड़ा मृत पड़े थे। वह तीन गाय एवं एक बछड़ा बीमार अवस्था में थे। गोवंश की स्थिति देख उन्होंने उच्च अधिकारियों को फोन कर मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोवंश को जान से मारने की नियत से किसी प्रकार का विषैला पदार्थ दिया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम मवाना अखिलेश यादव एवं पशुचिकित्सक तथा थाना प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह में मयफोर्स के मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच पड़ताल की। एसडीएम मवाना ने डॉक्टरों से गोवंश का पोस्टमार्टम कराने के बाद पास के जंगल में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

थाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी दीपक त्यागी ने थाना पर जहर खुरानी के खिलाफ एक प्रार्थना पत्र सौंपा है। प्रार्थना पत्र पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button