भारी मात्रा में नकदी के साथ बंगाल में पकड़े गए झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक, पढ़िए पूरी खबर

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों को वाहन में भारी मात्रा में कैश के साथ गिरफ्तार किया गया है। हावड़ा ग्रामीण पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि इन्हें पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया। वाहन में कैश मौजूदगी की सूचना पहले से पुलिस को मिल गई थी, जिसके बाद इन्हें चारों ओर से घेरकर पकड़ा गया। काली रंग की इनोवा गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का लाल रंग का बोर्ड भी लगा हुआ था। इसमें कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कश्यप और नमन दीक्षित सवार थे। गाड़ी में इतना अधिक कैश है कि इसे गिनने के लिए नोट काउंटिंग मशीन मंगाई गई है।

पुलिस ने बताया है कि जिस गाड़ी से कैश बरामद हुआ है वह नईम अंसारी के नाम पर रजिस्टर्ड है जो बोकारो में ठेकेदार भी हैं। तीनों विधायकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके साथ ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के पास इतनी भारी मात्रा में नकदी कहां से आई, इस बारे में वे पुख्ता दस्तावेज नहीं दिखा पाए हैं। खास बात यह है कि पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार राज्य के बड़े नेता पार्थ चटर्जी और उनकी महिला मित्र अर्पिता मुखर्जी के घर से 50 करोड़ नकदी और सोने-चांदी के करोड़ों रुपये के सामानों की बरामदगी के बीच इस तरह से कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में नकदी मिलना सुर्खियां बन गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारियों ने भी इसका संज्ञान लिया है और पुलिस से इस बारे में जानकारी हासिल की है। पता चला है कि तीनों विधायक कैश को लेकर मेदनीपुर के रास्ते झारखंड जाने वाले थे लेकिन उन्हें हावड़ा में ही रोककर गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल विधायकों का बयान नहीं मिल पाया है।

Back to top button