Today Weather Updates : 23 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

लखनऊ. Meteorological Departments alert यूपी के कई जिलों दो दिन से लगातार बदरा बरस रहे हैं। बुधवार सुबह भी लगभग सभी जिलों में झमाझम बारिश जारी रही। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यह बारिश अभी दो-तीन दिन और जारी रहेगी। आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। सावधान रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। 

यूपी में मानसून तेजी संग सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग की चेतावनी में कहा गया कि, बरसात से गर्मी से राहत तो मिलेगी लेकिन भारी बरसात मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि, 22 जुलाई को सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, शाहजहांपुर और आसपास के जिलों में अलर्ट रहने की जरुरत है। वहीं 23 जुलाई को शाहजहांपुर, हमीरपुर, बांदा, हरदोई, कानपुर, उन्नाव और आसपास जिलों में सावधान रहने की आवश्यकता है।

22 जुलाई को राजधानी लखनऊ के लिए भी मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। कहा जा रहा है कि इस दिन भारी बारिश हो सकती है। लखनऊ तपती गर्मी में मंगलवार की दोपहर से शुरू हुई बरसात ने थोड़ी राहत दी। दोपहर दो बजे के करीब शुरु हुई बरसात का सिलसिला शाम तक जारी रहा। 5.6 डिग्री बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके चलते दिन का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री और रात का तापमान 26.2 डिग्री दर्ज हुआ जबकि आद्रता का प्रतिशत 97 रहा।

Back to top button
E-Paper