ट्रैक्टर-ट्राली ने कांवड़ियों को रौंदा, एक की दर्दनाक मौत

भास्कर समाचार सेवा

रामपुर। जनपद के मिलक क्षेत्र में डाक कांवड़ के जत्थे में शामिल बाइक सवार कांवड़ियों को एक अन्य कांवड़ियों के जत्थे की ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक ने टक्कर मार दी। हादसे में एक कांवड़िये के सिर से ट्रॉली का पहिया उतर गया। जिससे दर्दनाक हादसे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य कांवड़िये घायल हो गए। घटना से गुस्साए कांवड़ियों ने ट्रैक्टर ट्राली में आग लगा दी और उस पर सवार एक व्यक्ति की जमकर धुनाई कर दी। जबकि ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया सूचना पर डीएम-एसपी समेत जिले के तमाम पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहीं फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंच कर ट्रैक्टर ट्राली में लगी आग को बुझाने में धग गई। अधिकारियों ने गुस्साए कांवड़ियों को शांत कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे धमोरा-राठौंडा मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद रहा। हादसा सोमवार सुबह करीब पौने सात बजे धमोरा- राठौंडा मार्ग पर खाता चिंतामन गांव के पास हुआ।

मिलक कोतवाली इलाके के जगतपुर गांव से 32 कांवड़ियों का एक जत्था बृहस्पतिवार रात को डाक कांवड़ लेने हरिद्वार गया था। इन कांवड़ियों को राठौन्डा शिव मंदिर में जलाभिषेक करना था। जत्थे ने गांव निवासी वेदप्रकाश उर्फ वेदपाल (19) पुत्र मंगलसेन भी गया था। परिजनों का आरोप है कि खाता चिंतामन गांव के पास पीछे से मीरगंज थाना इलाके के लभारी गांव के जत्थे के साथ आ रही ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक ने बाइक को टक्कर मार दी हादसे में बाइक सवार तीन लोग सड़क पर गिर गए इनमें से वेदप्रकाश सड़क पर गिर गए। इस दौरान वेदप्रकाश ट्रैक्टर ट्रॉली के पहिये के नीचे आ गया और उसकी भौके पर ही मौत हो गई जबकि अर्जुन और लवली घायल हो गए। हादसे के बाद अन्य कांवड़िये भड़क गए और उन्होंने ट्रैक्टर ट्रॉली में आग लगा दी। ट्रॉली में रखी एक बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी। इस दौरान ट्रैक्टर चालक मौके से भाग गया, लेकिन ट्रैक्टर पर सवार एक अन्य व्यक्ति हरिओम को गुस्साए कांवड़ियों ने दबोच लिया और जमकर धुनाई कर दी। हादसे की सूचना पर डीएम रविन्द्र कुमार मांदड़, एसपी अशोक कुमार, एसडीएम मिलक देवेंद्र प्रताप सिंह, सीओ धर्म सिंह मार्छाल, कोतवाली प्रभारी सत्येन्द्र कुमार समेत कई पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए और गुस्साए कांवड़ियों को समझ बुझाकर शांत कराया फायर बिग्रेड को बुलवाकर ट्रैक्टर ट्राली में लगी आग को बुझाया गया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया।

“डाक कांवड़ लेकर कुछ कांवड़ियों का जत्था आ रहा था कांवर बदलने के दौरान एक कांवड़िया दूसरे कांवड़ियों की ट्राली की चपेट में आ गया जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई गुस्साए कांवड़ियों ने ट्राली में आग लगाने की कोशिश की जिसे रोक दिया गया। मृतक को पीएम के लिए भेज दिया गया है कावड़ यात्रा फिर से शुरू कर दी गई है”। – अशोक कुमार शुक्ला पुलिस अधीक्षक

Back to top button