सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शूटर सहित दो आरोपित गिरफ्तार, जानें अब तक क्या-क्या हुआ…

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल एक शूटर सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों ही बदमाश लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार गैंग के सदस्य हैं। गिरफ्तार किया गया अंकित पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में एक शूटर के रूप में शामिल था। वहीं दूसरा आरोपित सचिन भिवानी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के लिए चार शूटरों को लाने वाला शख्स था। इनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपितों की पहचान सचिन चौधरी और अंकित के रूप में हुई है।

स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त हरगोविंद सिंह धालीवाल ने बताया कि पंजाब में हुई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर दिल्ली में स्पेशल सेल की टीम लगातार छानबीन कर रही थी। पुलिस ने पूर्व में इस गैंग पर मकोका लगा रखा है और इसके गैंग के एक दर्जन से ज्यादा सदस्यों को मकोका में गिरफ्तार भी किया है।

इसे ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल की टीम छानबीन कर रही थी। बीते दिनों स्पेशल सेल ने हत्याकांड में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया था जिनमें दो शूटर भी शामिल थे। इस मामले में आगे छानबीन के दौरान स्पेशल सेल की टीम ने कश्मीरी गेट बस अड्डे से एक शूटर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि अंकित उन छह शूटरों में से एक है जिसने सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां चलाई थी। वहीं दूसरा आरोपित सचिन भिवानी हत्या के लिए चार शूटरों को एकत्रित करने वाला है। गिरफ्तार अंकित के खिलाफ राजस्थान में भी हत्या प्रयास के दो मामले दर्ज हैं। गंभीर अपराध के मामले में राजस्थान की पुलिस को सचिन भिवानी की तलाश थी। राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पूरे ऑपरेशन को संभालने की जिम्मेदारी सचिन भिवानी के पास थी। वह हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है। वहीं अंकित सोनीपत का रहने वाला है।

विशेष आयुक्त के अनुसार आरोपितों के पास से दो पिस्तौल, 19 जिंदा कारतूस, पंजाब पुलिस की तीन वर्दी, दो मोबाइल, एक डोंगल आदि बरामद किए गए हैं। इनकी गिरफ्तारी की जानकारी पंजाब पुलिस के साथ सांझा की गई है। पुलिस इनसे गैंग को लेकर पूछताछ कर रही है।

Back to top button