UP Weather Update: इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए लेटेस्ट अपडेट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. जिसकी वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के साथ ही 17 व 18 अक्टूबर को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिम बंगाल में बन रहे निम्न दबाव के क्षेत्रफल और पंजाब व उसके आसपास के इलाके में चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 4.5 किलोमीटर चल रहा है. जिसके साथ प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं. 

शनिवार को राजधानी लखनऊ में तेज धूप देखने को मिली. जिससे पारा 35 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. वहीं न्यूनतम तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के कारण राजधानी लखनऊ में भी बारिश होने की संभावना है.

शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जो कि सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस अधिक है.

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राजधानी लखनऊ में आसमान साफ रहेगा. वहीं कुछ स्थानों पर बादल छाए रहेंगे और तेज हवा के साथ बारिश भी हो सकती है. रविवार को अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Back to top button
E-Paper