VIDEO : ये चाय वाला किशोर कुमार के गाने सुना कर ही पिलाता है चाय, जानिए पीछे की वजह

आपने चाय वाले भी खूब देखे होंगे और किशोर कुमार के फैंस भी. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स की दास्तां बताएंगे जिसे सुनकर आपका दिल झूम उठेगा. जब बात चाय की हो रही है तब जाहिर है आप सभी को ये कहानी सुनने से पहले चाय की चुस्की लेने का मन कर रहा होगा. लेकिन चाय के साथ मिलने वाला ये डोज़ आपको और खुश करदेगा. तो चलिए जानते हैं इस हैप्पीनेस डोज़ के बारे में.

अगर आपने एक प्याली चाय तैयार कर ली है और आप किशोर कुमार के गाने सुनना भी पसंद करते हैं तो ये खबर आपका दिन बना देगी. दरअसल, कोलकाता का एक चाय वाला किशोर कुमार के गाने  गाकर चाय बेचता है. इस चाय वाले का कहना है कि गायकी उनका पैशन है और वो हमेशा से एक गायक ही बनना चाहते थे.

हिंदी फिल्मों के मशहूर अदाकार और गायक किशोर कुमार जो सभी लोगों के दिलों पर राज करते हैं वो खुद चाय के बहुत शौकीन थे. उनका सपना था कि वो मुंबई में अपने घर के बाहर एक नहर का निर्माण कराएं, जिसमें गंडोला नाव चलाई जा सके. जैसी नाव इटली के वेनिस शहर में चलती हैं. वो इस नाव पर अपने दोस्तों के साथ चाय की चुस्कियां लेना चाहते थे, लेकिन किशोर कुमार का ये सपना पूरा नहीं हो सका.

आज हम आपकी मुलाकात कोलकाता के एक ऐसे चाय वाले से करवाना चाहते हैं, जो किशोर कुमार के गाने गाकर लोगों को चाय पिलाता है. 56 साल के इस चाय बेचने वाले का नाम पलटन नाग है, जो इस अलग अंदाज में चाय पिलाते हैं. ये चाय वाला पिछले 40 सालों से किशोर कुमार के गाने गा रहा है और उन्हें अपना गुरू मानता है. इस चाय वाले का कहना है कि गायकी उनका पैशन है और वो हमेशा से एक गायक ही बनना चाहते थे, लेकिन छोटी उम्र में पिता की मौत हो जाने के बाद उन्हें घर संभालने के लिए चाय की दुकान खोलनी पड़ी. लेकिन अब उनका पैशन चाय के शौकीन लोगों की पसंद बन गया है और उनकी दुकान पर किशोर कुमार के गाने सुनते हुए चाय पीने वालों की भीड़ कम नही होती है.

किशोर कुमार के गाने ‘मैं शायर बदनाम…’  ने इस शख्स को बड़ा नाम बना दिया है. कोलकाता के पल्टन नाग की गायकी ऐसी वायरल हुई कि पूरे देश में वो बहुत पॉपुलर हो गए. बरसता सावन, चाय की प्याली और किशोर दा का गाना इससे ज्यादा किसी को क्या चाहिए होगा. इस कॉम्बिनेशन ने पल्टन दा की फैन्स की लिस्ट बहुत लंबी बना दी है. पल्टन की चाय की दुकान बेहद साधारण है, लेकिन उनके गाने का पैशन असाधारण है. दुकान में ही किशोर दा की फोटो पर फूलों की माला चढ़ाकर वो दिन की शुरुआत करते हैं और दिनभर चाय के शौकीन व किशोर दा के दीवाने यहां आकर चाय की चुस्कियां लेते रहते हैं.

Back to top button
E-Paper