Viral Video: लाठी पकड़कर चल रहा था बुज़ुर्ग अचानक आया लकड़बग्घा, देखे कैसे बची जान?

PUNE MAHARASHTRA: जंगल वाले इलाको में रहना यकीनन खतरनाक साबित हो सकता है। जंगल (Forest) के आसपास के इलाकों में अक्सर जंगली जानवर (Wild Animal) रोड पर या गांव के आसपास के क्षेत्र में घूमते नजर आते हैं। कई बार ऐसा होता है कि जानवर अपनी धुन में रहते हैं और बिना किसी को नुकसान पहुंचाए अपने रास्ते चले जाते हैं, लेकिन कई बार खूंखार जंगली जानवर (Wild Animal Attack) सड़क पर चल रहे लोगों पर हमला भी कर देते हें। ऐसा ही एक मंज़र पुणे (Pune) की खेड़ तहसील में देखने को मिला है, जहां एक बुजुर्ग शख्स पर लकड़बग्घे (Hyena) ने हमला कर दिया और उनकी जान पर बन आई।

वायरल वीडियो में क्या है?

पुणे की खेड़ तहसील से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक बुजुर्ग शख्स पर जंगली लकड़बग्घा (Hyena) ने हमला कर दिया। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने बहादुरी के साथ बुजुर्ग शख्स (Hyena Attack) को किसी तरह बचा लिया। दरअसल, इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media Viral Video) पर किसी ने शेयर की है। वीडियो में एक सड़क के दोनों तरफ घना जंगल देखा जा सकता है।

कैसे बची बुज़ुर्ग शख्स की जान?

सड़क पर कुछ लोग जा रहे होते हैं। तभी अचानक से एक लकड़बग्घा (Wild Hyena) जंगल से निकलकर अचानक से सड़क पर आता है। इसे देखकर लोग भागने लगते हैं। तभी एक बुजुर्ग पर खूंखार लकड़बग्घा हमला कर देता है। हमले को देखकर कुछ लोग अपने हाथ में लाठी लेकर आते हैं और बुजुर्ग आदमी को छुड़ाने की कोशिश करते हैं। कुछ देर की कोशिशों के बाद वह लकड़बग्घा श्ख्स के शरीर से उतरकर वापस जंगल की तरफ भाग जाता है।

खेतों में मरा हुआ क्यों मिला लकड़बग्घा?

जानकारी के मुताबिक वो लकड़बग्घा बाद में मृत पाया गया। दरअसल, उस खूंखार जानवर को किसी तरह का संक्रमण था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। बताया जाता है पुणे के खेड़ तहसील में अलग अलग जगहों पर घने जंगल हैं, जहां अक्सर जंगली जानवर घूमते रहते हैं। इतना ही नहीं ये जानवर लोगों पर हमला भी कर देते हैं। इसलिए वहां रहने वाले लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी जाती है। इस पूरी घटना को देखकर कहा जा सकता है कि शायद उस बुज़ुर्ग की किस्मत अच्छी थी जो जंगली जानवर के हमले के वक्त लोग वहां मौजूद थे और उसे बचा लिया।

Back to top button
E-Paper