Weather Forecast : राजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश को लेकर Yellow Alert

मौसम विभाग ने आज राजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आज कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है.

जयपुर. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. 25 सितंबर के आसपास पूर्व-मध्य और इससे सटे पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बनने की संभावना है और इसके बाद के 48 घंटों के दौरान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और ओडिशा तट तक पहुंचने की आशंका है. वहीं, आज राजस्थान के 16 जिलों में आज भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में आज येलो अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग ने आज पूर्वी राजस्थान के अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां और झालावाड़ जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आज कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान के 3 जिलों में येलो अलर्टवहीं, पश्चिमी राजस्थान में आज जालोर, पाली और नागौर जिलों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इन तीनों जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया है.

इन संभागों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान में भरतपुर, जयपुर, अजमेर, उदयपुर और कोटा संभागों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में आज जोधपुर और बीकानेर संभागमें में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

जयपुर का हालजयपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों की बात करें तो आज इन क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. जयपुर के तापमान के पूर्वानुमान की बात करें तो आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

Back to top button
E-Paper