WTC Final: विजडन ने चुनी विराट की Playing XI, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर- देखिए किसे मिला मौका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउतैम्पटन में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर पूरे विश्व क्रिकेट की निगाहें टिकी हुईं हैं। हर कोई इसकी बेसब्री से इंतजार कर रहा है। भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड में है, मैच 18 जून को शुरू होने वाले इस मैच हर किसी की निगाहें इसपर टिकी हुई है कि विराट कोहली इस फाइनल मैच में किन ग्यारह खिलाड़ियों के सात मैदान पर उतरेंगे। इस बीच क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली पत्रिका विजडन ने WTC फाइनल मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन को चुना है। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें तेज गेंदबाद ईशांत शर्मा को अपनी टीम से बाहर रखकर हर किसी को चौंका दिया है।

विजडन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर सलामी बल्लेबाज रखा है। नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर विजडन ने कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है। पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे और छठे स्थान पर ऋषभ पंत का नाम है। वहीं, गेंदबाजों में विजडन ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी पर भरोसा जताया है, जबकि तीन तेज गेंदबाजों के तौर पर मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह दी है।

बताते चलें कि, भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट खेल चुके ईशांत शर्मा को विजडन ने अपनी अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया है, जिनके अनुभव को फाइनल मैच के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत के पेस अटैक को चुना था। आगरकर ने ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी को फाइनल में उतराने की सलाह दी थी।

Back to top button
E-Paper