अश्विन ने दिया खुला चैलेंज- मैं आधी मूंछे मुंडवा लूँगा अगर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ करके दिखा दे ये चीज़

भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टीम के साथी चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में किसी भी स्पिनर के खिलाफ डाउन द ट्रैक ओवर द टॉप शॉट खेलने के लिए चुनौती दी है. अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ बातचीत में, अश्विन ने कहा कि वह अपनी आधी मूंछें मुंडवा लेंगे अगर पुजारा ये चुनौती पूरी कर देंगे.

इसकी शुरुआत अश्विन ने बल्लेबाजी कोच से पूछते हुए की, “क्या हम कभी पुजारा को ऑफ स्पिनर के खिलाफ आगे बढ़कर शॉट मारते हुए देखेंगे?”

India's Ravichandran Ashwin says 'nasty' behaviour from SCG crowd nothing  new after abuse allegations | Cricket News | Sky Sports

राठौर ने जवाब दिया, “कार्य प्रगति पर हैं. मैं उसे समझाने की कोशिश कर रहा हूं कि कम से कम एक बार ओवर द टॉप जाएं. वह अभी भी आश्वस्त नहीं हैवह मुझे बहुत कारण दे रहा है.”

इसके बाद अश्विन ने मजकियाँ लिहाजें में कहा, अगर वह मोइन अली या किसी अन्य स्पिनर के खिलाफ हाल में खेले जाने वाली सीरीज में आगे बढ़कर शॉट खेलता हैं तो मैं अपनी आधी मूंछें मुंडवा कर खेलूँगा. यह एक खुली चुनौती है.”

राठौर ने कहा, यह एक बहुत बड़ी चुनौती है. चलो आशा करते हैं कि वह इसे स्वीकार करेंगे. मुझे नहीं लगता कि वह इसे स्वीकारेंगे.”

Pujara proves thorn in Australia's side | cricket.com.au

पुजारा को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाया था. बल्लेबाज का धैर्य और दृढ़ संकल्प सभी को अंतिम टेस्ट में देखने के लिए मिला था क्योंकि बैटिंग के दौरान कई बार तेज गेंदबाजों की गेंद उनके शरीर पर लगी थी.;

अक्सर उनके रक्षात्मक रवैये के लिए आलोचना की जाती है, पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में एक योद्धा की तरह बल्लेबाजी की. ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज उनके शरीर, अंगुलियों और सिर पर वार करते रहे, लेकिन उन्होंने धैर्य नहीं खोया और लगातार खेलते रहे.  जिसने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को बेबस कर दिया.  जिसके बाद ऋषभ पन्त के मास्टर क्लास के कारण भारत ने ब्रिसबेन में इतिहास रचा था.

Back to top button
E-Paper