कई दिनों से मालिक की कब्र पर बैठी थी डॉगी, हटाने पर दिखी होश उड़ाने वाली सच्चाई

कुत्तों के बारे मे एक बात तो जगजाहिर है की यह जानवर जितना खुद को प्यार नहीं करता है उससे कही ज्यादा अपने मालिक को प्यार करता है। इसका जीता जागता उधाहरण तब देखने को मिला जब एक कब्रनुमा जगह पर बैठे कुत्ते की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। इन तस्वीरों ने हर किसी का ध्यान अपनी और ओर खींच लिया है। असल मे कई साल पहले इस कुत्ते के मालिक की मौत हो गई थी और लोगों को ऐसा लगता था कि अपने मालिक की मौत के बाद ये कुत्ता इतना दुखी था कि मालिक की कब्र के पास से हटना ही नहीं चाहता। लेकिन जब नजदीक जाकर देखा गया तो जो तस्वीर सामने आई वो लोगों के दिल को छु गयी।

Loading...

सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे इन फोटोज के पीछे की कहानी ने लोगों का दिल छू लिया है। दरअसल इस डॉगी ने कब्र के पास एक गड्ढा बनाया था, जिसमें उसने कई बच्चों को जन्म दिया था। ये मां वहीं बैठकर अपने बच्चों का ख्याल रख रही थी। लोग आते-जाते कई दिनों से इस कुत्ते को वहां बैठे देख रहे थे। पहले लोगों को लगा कि शायद वो अपने मालिक की मौत से इतना दुखी है कि वो वहां से उठाना ही नहीं चाहता। लेकिन जब कुछ लोगों ने उसे वहां से हटाना चाहा, तो उन्हें इसके पीछे का असली कारण समझ आया।

लोगों का कहना है कि जिस कब्र में उसने बच्चों को जन्म दिया है वो उसके मालिक की कब्र हैं जिन्हें उनकी मौत के बाद यहाँ दफनाया गया था। इस मादा डॉगी ने अपने मालिक के कब्र के पास एक गड्ढा बनाया था जिसमे उसने कई बच्चों को जन्म दिया था। ये मां वहीं बैठकर अपने बच्चों का ख्याल रख रही थी।

बताया जाता है की बाद मे वर्कर्स ने डॉगी को खाना खिलाया और बच्चों सहित अलग जगह पर शिफ्ट कर दिया, जहां डॉक्टर्स ने आकर बच्चों की जांच की और उन्हें इंजेक्शन लगाया।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker