कुशीनगर में उप्रदवियों ने फूंक दी पुलिस की बाइक, हवाई फायरिंग- 11 उपद्रवी हिरासत में…..

 कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाने के सलेमगढ़ बाजार में बुधवार देर शाम को दबिश देकर देवरिया पुलिस दो सगे भाइयों को उठा ले गई। पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में बाजार के लोगों ने सड़क जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी। सड़क जाम की सूचना पर पहुंची तरयासुजान पुलिस पर नारेबाजी कर रहे लोगों ने पथराव कर दिया। जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव है। पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को हिरासत में लिया है।

आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की बाइक में आग लगा दी। बचाव में बल प्रयोग कर पुलिस ने हालात पर काबू पाया। चर्चा है कि पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग भी की गई। पुलिस अफसरों ने इससे इंकार किया। एसपी विनोद कुमार मिश्र ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली। उठाए गए दोनों हिस्ट्रीशीटर बताए जा रहे। सड़क जाम की खबर पर सीओ नितेश प्रताप सिंह, बहादुरपुर चौकी प्रभारी राजीव सिंह व तरयासुजान के थानेदार राहुल कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

पुलिस पर बरसे ईंट पत्‍थर

आक्रोशित भीड़ पुलिस देखते ही ईंट-पत्थर चलाने लगी। इससे अफरा-तफरी मच गई। पत्थर लगने से दीवान अखिलेश यादव व सिपाही मनोज वर्मा घायल हो गए। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की दो बाइकों में आग लगा दी। माहौल तनावपूर्ण देख पुलिस ने दोबारा लाठी चार्ज कर हालात को काबू किया। एसपी ने बताया कि दोनों भाई हिस्ट्रीशीटर हैं, जिन्हें  देवरिया पुलिस ने उठाया है।

बाजार में तीन थानों की फोर्स तैनात, 11 हिरासत में

पथराव, फायरिंग व पुलिस कर्मियों की पिटाई व बाइक जलाने को लेकर देर रात 11 लोगों को पुलिस ने घरों में घुस कर हिरासत में लिया है। गुरुवार की सुबह से बाजार में तनाव का माहौल बना हुआ है। मौके पर तीन थानों की फोर्स व पीएसी के जवान कैंप कर रहे हैं। पुरुषों ने घर छोड़ दिया है।

घटनाक्रम के बारे में ग्रामीणों ने बताया बुधवार की शाम काले रंग की एक स्कार्पियो उक्त बाजार निवासी वीरेंद्र पटेल के दरवाजे पर रुकी। सादे वेश में उतरे आधा दर्जन लोग अंदर घुसे और अंदर मौजूद अरुण पटेल 30 वर्ष व विजय पटेल 26 वर्ष को हिरासत में ले लिया। दोनों सगे भाई हैं। पता चला कि स्कार्पियो सवार देवरिया की स्वाट टीम थी, जिनके की तलाश में यहां आई थी।

दोनों भाइयों पर लूट का है आरोप

देवरिया जिले के बनकटा थाना क्षेत्र के रामपुर बुजुर्ग गांव निवासी आफताब आलम खान पुत्र सादिर खान गांव के बाहर पेट्रोल पंप के समीप स्टेट बैंक की सीएसपी खोले हुए हैं। 4 सितंबर को दिन में रूपए की जमा व निकासी कर रहे थे। इसी बीच तीन बाइक से पहुंचे आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने ग्राहक सेवा केंद्र पर धावा बोल दिया। उन्होंने केंद्र के संचालक आफताब समेत वहां पर मौजूद तीन-चार ग्राहकों को असलहे के बल पर धमकाते हुए कैश काउंटर में रखे करीब साढे़ तीन लाख रुपए, दो लैपटॉप व मोबाइल आदि लूट लिए। इस मामले की जांच कर रही स्वाट टीम को सर्विलांस के जरिये कुशीनगर के बदमाशों के शामिल होने की बात सामने आई, जिसके बाद पुलिस ने दोनों भाइयों को हिरासत में लिया है। फरार अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है। एक से दो दिन में पुलिस घटना का पर्दाफाश करने की बात कह रही है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit exceeded. Please complete the captcha once again.

E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker