क्या आप जानते हैं ओरल सेक्स के लिए बना है ये मुंह का कंडोम

जब भी सेफ सेक्स की बात करते हैं तो दिमाग में कॉन्डम का ही नाम आता है. ये आपको सुरक्षित रखता है और बीमारी के साथ अनचाहे गर्भ को भी रोकता है. इसके बारे में तो आप जानते ही हैं पर क्या जानते हैं ओरल सेक्स के लिए भी कॉन्डम का इस्तेमाल किया जाता है? नहीं जानते तो आज इसी के बारे में जान लें. 

यौन रोगों से बचाएगा डेंटल डैम यानी मुंह का कॉन्डम
ओरल सेक्स के दौरान अगर सावधानी न बरती जाए तो एचआईवी, साइफिलिस, गोनोरिया, एचपीवी और वायरल हेपेटाइटिस जैसी घातक बीमारियां हो सकती हैं. इसलिए ओरल सेक्स के दौरान भी कॉन्डम इस्तेमाल करना चाहिए.

Loading...

संक्रमित सलाइवा मुंह या पेट में न चला जाए, इसके लिए भी इस कॉन्डम को यूज किया जाता है. ओरल सेक्स के लिए एक अलग तरह का कॉन्डम यूज किया जाता है, जिसे डेंटल डैम कहा जाता है. इसे आप ‘मुंह का कॉन्डम’ भी कह सकते हैं.

क्या होता है डेंटल डैम ?
डेंटल डैम यानी मुंह का कॉन्डम काफी पतला और छोटा होता है जोकि पॉलियूरीथेन या लेटेक्स का बना होता है. चूंकि इसका इस्तेमाल मुंह में किया जाता है इसीलिए इसे ‘मुंह का कॉन्डम’ का जाता है. यह कॉन्डम ओरल सेक्स के दौरान फैलने वाले यौन रोगों से बचाव करता है.असहज

लेकिन सही चुनाव है डेंटल डैम
अन्य कॉन्डम की तरह डेंटल डैम कॉन्डम को भी सावधानीपूर्वक और सही तरीके से इस्तेमाल की जरूरत होती है. आपको असहज लग सकता है लेकिन आपके लिए सही भी है.

ऐसे करें यूज
सबसे पहले डेंटल डैम पर लगे पाउडर को साफ करें और देखें कि कहीं उसमें किसी तरह का छेद या डिफेक्ट तो नहीं है. अब ओरल ऐक्ट परफॉर्म करने से पहले ल्यूब का यूज करें. हालांकि ध्यान रखें कि यह ल्यूब वॉटर बेस्ड हो क्योंकि ऑइल बेस्ड लुब्रिकेंट्स से लेटेक्स का बना कॉन्डम खराब हो जाता है. मुंह के कॉन्डम को एक ही तरफ से इस्तेमाल करें.

​बरतें ये सावधानियां
अगर अलग-अलग बॉडी पार्ट्स में ओरल ऐक्ट परफॉर्म करना है तो फिर हर पार्ट के लिए अलग डेंटल डैम का यूज करें. मुंह के कॉन्डम को इस्तेमाल के बाद तुरंत डिस्पोज करें और उसे गलती से भी दोबारा यूज करने का न सोचें.

Loading...
loading...
div#fvfeedbackbutton35999{ position:fixed; top:50%; right:0%; } div#fvfeedbackbutton35999 a{ text-decoration: none; } div#fvfeedbackbutton35999 span { background-color:#fc9f00; display:block; padding:8px; font-weight: bold; color:#fff; font-size: 18px !important; font-family: Arial, sans-serif !important; height:100%; float:right; margin-right:42px; transform-origin: right top 0; transform: rotate(270deg); -webkit-transform: rotate(270deg); -webkit-transform-origin: right top; -moz-transform: rotate(270deg); -moz-transform-origin: right top; -o-transform: rotate(270deg); -o-transform-origin: right top; -ms-transform: rotate(270deg); -ms-transform-origin: right top; filter: progid:DXImageTransform.Microsoft.BasicImage(rotation=4); } div#fvfeedbackbutton35999 span:hover { background-color:#ad0500; }
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker