घनी और आकर्षक पलको के लिए जरूर पढ़े ये टिप्स…

अगर आप भी अपनी पलको को आकर्षक बनाना चाहती है तो ये खबर पूरी जरूर पढ़े। घनी, लंबी और घुमावदार पलकें होने से आंखें बड़ी, आकर्षक और चमकदार लगती हैं। ऐसी खूबसूरत पलकें आप यूं पा सकती हैं।आईलैशेज की अच्छी बढ़त और मजबूती के लिए एक चम्मच जैतून के तेल में कुछ बूंदें कैस्टर ऑयल की मिलाएं। इस मिक्सचर को अपनी पलकों की सतह पर हल्के-हल्के लगाएं। ऐसा नियमित रूप से करने से पलकों की ग्रोथ में जल्द फर्क दिखेगा।

 

पौष्टिक आहार ही असली सुंदरता का राज है। पलकों की अच्छी ग्रोथ के लिए यह जरूरी है कि आप प्रोटीन, विटामिन और आयरन से भरपूर संतुलित व पौष्टिक आहार लें। इसके लिए डाइट में दूध, दही, हरी सब्जियां और फलों को जरूर शामिल कीजिए।लंबे समय तक पलकों का जादू बरकरार रखने के लिए आईलैश एक्सटेंशन करवा सकती हैं। ये पलकों को घना व लंबा करने का एक सेमीपर्मानेंट सॉल्यूशन है।

इसके अंतर्गत पलकों पर एक-एक लैश चिपकाई जाती है और इससे पलकें बिना मसकारा लगाए घनी व लंबी दिखाई देती हैं। ये पलकें एक महीने तक यूं ही बरकरार रहती हैं। ध्यान देने वाली बात ये है कि अपनी पलकों को घना व लंबा दिखाने के लिए मसकारा का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आंखें खुली हुई व बड़ी दिखती हैं। यदि मसकारा लगाने से पहले पलकों को कर्लर से कर्ल कर लेंगी तो पलकें ज्यादा लंबी और घुमावदार लगेंगी। वैसे आजकल मार्केट में कई स्पेशल तरीके के मसकारा मिलते हैं जैसे लेंथ एडिंग मसकारा और वॉल्यूमाइजिंग मसकारा, जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी पलकों पर जादू जगा सकती हैं।

खास मौकों पर आप अपनी आंखों को आर्टीफिशियल लैशेज से भी सजा सकती हैं। बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाने वाली आर्टीफिशियल लैशेज की स्ट्रिप्स को आप अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकती हैं। इन लैशेज को अपनी नैचुरल लैशेज की लंबाई के अनुसार काट लें और उसके बेस पर ग्लू लगाएं। इसे अपनी पलकों की सतह के पास ही लगाएं। इन लैशेज को नैचुरल लुक देने के लिए कर्ल कर लें व मसकारा का सिंगल कोट लगाएं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें