चीन का खौफ! पाकिस्तान ने टिकटॉक से बैन हटाया

पाकिस्तान भुखमरी कगार पर है और उसे ऐसे में जीने के लिए चीन के लिए चीनी जूठन की जरूरत है. यही वजह है कि ये देश चीन के इशारे पर नाचता रहता है. दूसर शब्दों में कह सकते हैं कि पाकिस्तान चीन का आर्थिक गुलाम है. अब चीन की एक घुड़की पर इमरान सरकार ने चीनी ऐप टिकटॉक पर लगे बैन को हटा लिया. अब सवाल ये है कि जब ये बैन हटाना ही था तो लगाया क्यों? ये तो पूरे दुनिया जानती थी कि ड्रैगन के खिलाफ पाकिस्तान में पत्ता भी नहीं हिल सकता. तो आइए जानते हैं कि टिकटॉक से प्रतिबंध हटाने के पीछे पाकिस्तान अब असली वजह छुपाकर क्या कहानी गढ़ रहा है.

पाकिस्तान के टेलीकॉम निगरानीकर्ता ने वीडियो साझा करने वाले चीनी ऐप टिकटॉक पर से प्रतिबंध हटा लिया. इसका संचालन करने वाली कंपनी की तरफ से ‘अनैतिक सामग्री’ को नियंत्रित करने का आश्वासन दिए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है. पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने अनैतिक सामग्री की कई शिकायतें प्राप्त होने के बाद नौ अक्टूबर को टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था. ऐसा सरकार की ओर से बताया गया है.

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने ट्वीट करके कहा, ‘ प्रबंधन (टिकटॉक) की ओर से यह आश्वासन मिलने के बाद कि अश्लीलता और अनैतिकता फैलाने वाले सभी अकाउंट को वह ब्लॉक करेंगे, इस पर से प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया गया. टिकटॉक स्थानीय कानूनों के अनुसार, अकाउंट में सुधार करेगा.’ इससे पहले, पीटीए ने आरोप लगाया था कि कई बार आपत्ति जताए जाने के बावजूद वीडियो ऐप संचालन कंपनी अश्लील एवं अनैतिक सामग्री को रोकने में नाकाम रही. शनिवार को टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी ने यहां अपनी सेवाओं में सुधार के लिए और संसाधन लगाने का वादा किया था.

उधर, पाकिस्तान से टिकटॉक को बोरिया बिस्तर लादकर जाना पड़ा. वहीं जन्नत मिर्जा को भी पाकिस्तान को छोड़कर जापान जाना पड़ा. जन्नत के पाकिस्तान छोड़ने पर जब उनके प्रशंसकों ने पूछा कि वह जापान से वापस नहीं आएंगी? इसके जवाब में जन्नत ने पाकिस्तान की जनता की मानसिकता को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि वे अब जापान में ही रहेंगी. जन्नत टिकटॉक पाकिस्तान की बड़ी स्टार हैं और भारत और अमेरिका समेत कई देशों में बहुत पॉपुलर हैं. भारत, पाकिस्तान, अमेरिका समेत कई देशों में टिकटॉक पर जन्नत के लाखों प्रशंसक हैं. जन्नत के इंस्टाग्राम पर भी 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. पिछले कुछ सालों में टिकटॉक पूरी दुनिया में काफी ज्यादा हिट हुआ. जन्नत के पाकिस्तान छोड़कर जापान चले जाने की खबर के चलते उनके प्रशंसक दुखी हैं. जन्नत पाकिस्तान का सबसे बड़ी टिकटॉक स्टार हैं.

E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker