चीन में कॉकरोचों ने युवक के कान में बनाया घर, डॉक्‍टर के उड़े होश

‘कान’ इंसान के शरीर का बेहद संवेदनशील अंग होता है। कान में जरा सी तकलीफ इंसान को असहज कर देती है। लेकिन, चीन के 24 साल के एलवी की दाद देनी होगी जिनके कान में कॉकरोचों ने घर बना लिया और उन्‍हें कानोंकान खबर नहीं हुई। पिछले महीने एक दिन जब भयंकर दर्द उठा तो वह ईएनटी डॉक्टर के पास पहुंचे। उन्‍होंने डॉक्टर को बताया कि उन्‍हें ऐसा महसूस हो रहा है कि कान में कुछ रेंगता हुए उसे कुतर रहा है। इसके बाद शुरू हुआ जांचों का सिलसिला।

ग्वांगडोंग प्रांत के हुआंग जिले के सनेह अस्पताल में डॉक्टर ने जब बारीकी से जांच की तो उसके होश उड़ गए। डॉक्‍टर ने बताया कि तुम्हारे कान को कॉकरोचों ने अपना घर बना लिया है। ईएनटी (नाक-कान-गले का डॉक्टर) विशेषज्ञ ने बताया कि उन्‍हें जांच में 10 से अधिक कॉकरोच के जीवित बच्चे मिले जो कान के अंदर इधर-उधर घुम रहे थे। डॉक्‍टर के मुताबिक, काले और भूरे रंग वाली मादा कॉकरोचों की तुलना में बच्चों का रंग हल्का था।

Loading...

विशेषज्ञ ने सबसे पहले चिमटी की मदद से पहले बड़े शरीर वाली मादा कॉकरोच से एक-एक करके बच्चों को निकाला। कान में कॉकरोच पहुंचे कैसे इस बारे में रिपोर्टों में चौंकाने वाला खुलासा किया गया है। दरअसल इन महोदय को एक बुरी आदत थी। रात का बचा खाना बेड पर ही बगल रखकर सो जाते थे। इसी चक्कर में एक मादा कॉकरोच इनके कान में घुस गई और अंदर जाकर उसने दस अंडे दे दिए। बहरहाल, कॉकरोचों को कान से बाहर निकालने से एलवी को राहत मिली है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker