दिल्ली अग्‍निकांड : MP संजय सिंह ने एमसीडी को बताया जिम्‍मेवार, पूछा कैसे चल रही अवैध फैक्‍ट्री

आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह ने दिल्‍ली अग्‍निकांड पर कहा है कि यह फैक्‍ट्री अनधिकृत तरीके से घर से चल रही थी। इस कारण यह दिल्‍ली नगर निगम का दायित्‍व है कि इसे बंद कराए। उन्‍होंने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर एमसीडी इस तरह की फैक्‍ट्रियों को कैसे चलने दे रहा है। दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि उसने फैक्‍ट्री को नो आब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट (एनओसी) नहीं सौंपा है।

Loading...

दिल्‍ली सरकार के प्रवक्‍ता ने भी एमसीडी पर फोड़ा ठीकरा

वहीं दिल्‍ली सरकार के प्रवक्‍ता नगेंद्र शर्मा ने बताया कि अनाज मंडी में चल रही फैक्‍ट्री जो हादसे का शिकार हुई है उसे एनओसी नहीं मिली थी। इसे ना तो दिल्‍ली फायर सर्विस से और ना ही फायर सेफ्टी यंत्र उस परिसर में मिले। इसलिए सारी जिम्‍मेदारी एमसीडी की बनती है।

कहां और कैसे हुई घटना

दिल्ली के फिल्मिस्तान इलाके में रविवार की सुबह-सुबह एक बिल्‍डिंग में आग लग गई। इस आग में अभी तक मिली जानकारी के अनुसार करीब करीब 45 लोगों की मौत हो गई है। इस आग से काफी जान-माल का नुकसान हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने मृतकों की परिजनों को दिल्ली सरकार की तरफ से 10-10 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Loading...
loading...
div#fvfeedbackbutton35999{ position:fixed; top:50%; right:0%; } div#fvfeedbackbutton35999 a{ text-decoration: none; } div#fvfeedbackbutton35999 span { background-color:#fc9f00; display:block; padding:8px; font-weight: bold; color:#fff; font-size: 18px !important; font-family: Arial, sans-serif !important; height:100%; float:right; margin-right:42px; transform-origin: right top 0; transform: rotate(270deg); -webkit-transform: rotate(270deg); -webkit-transform-origin: right top; -moz-transform: rotate(270deg); -moz-transform-origin: right top; -o-transform: rotate(270deg); -o-transform-origin: right top; -ms-transform: rotate(270deg); -ms-transform-origin: right top; filter: progid:DXImageTransform.Microsoft.BasicImage(rotation=4); } div#fvfeedbackbutton35999 span:hover { background-color:#ad0500; }
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker