पेटीएम की नई सर्विस, मिनटों में पाएं दो लाख रुपये तक का लोन

भारत की सबसे लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट सर्विस पेटीएम पर यूजर्स को अब लोन लेने का विकल्प भी मिलेगा।पेटीएम इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस लेकर आई है, जिसका फायदा इसके 10 लाख से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा। साल के सभी दिन और 24 घंटे उपलब्ध इस नई सर्विस के साथ यूजर्स को केवल दो मिनट में दो लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है। 

आइए इस नई सुविधा के बारे में और जानते हैं।

पेटीएम ने दी सुविधा की जानकारी

पेटीएम ने नई इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस के बारे में जानकारी दी और बताया कि छुट्टी के दिनों में भी यह सुविधा यूजर्स को मिलेगी।

कंपनी ने कहा, “पेटीएम नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनीज (NBFCs) की डिस्ट्रिब्यूशन पार्टनर बनी है। इसकी मदद से प्रोफेशनल्स, छोटे बिजनेस ओनर्स और बाकी यूजर्स लोन से जुड़ी सेवाएं ले पाएंगे।”

पेटीएम की इंस्टैंट पर्सनल लोन सेवा के साथ मिलने वाला लोन NBFCs और बैंक्स की ओर से प्रोसेस किया जाएगा और यूजर्स को मिलेगा।फायदा

चंद मिनटों में मिल जाएगा लोन

कंपनी का कहना है कि छोटे शहरों और दूर-दराज गांवों में रहने वाले यूजर्स इस सेवा की मदद से फाइनेंशियल मार्केट से जुड़ पाएंगे।

पेटीएम ने लोन लेने की पूरी प्रक्रिया को डिजिटल बना दिया है इसलिए यूजर्स को कहीं आना-जाना नहीं पड़ेगा और किसी डॉक्यूमेंट की हार्ड-कॉपी नहीं जमा करनी होगी।

पेटीएम एक ऐसे प्लेटफॉर्म की तरह काम करेगी, जिसकी मदद से बैंक और NBFCs दो मिनट से कम में ग्राहक के लिए लोन प्रोसेस कर पाएंगी। वक्त

18 से 36 महीने तक का मिलेगा वक्त

पेटीएम ने बताया है कि लोन से जुड़ी सुविधा के बाद ग्राहकों को 18 से 36 महीने तक का वक्त EMI पेमेंट के लिए मिलेगा।

आप ऐप के फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्शन में जाकर लोन लेने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।

फिलहाल, बीटा टेस्टिंग स्तर पर पेटीएम ने 400 से ज्यादा ग्राहकों को लोन दिया था और अगले एक साल में कंपनी 10 लाख से ज्यादा यूजर्स को प्लेटफॉर्म की मदद से लोन की सेवाएं देना चाहती है।जानकारी

पेटीएम KYC होना जरूरी

अगर आप पेटीएम ऐप की मदद से लोन लेना चाहते हैं तो ऐप में आपके डॉक्यूमेंट्स सेव होने चाहिए। यानी कि आपका KYC (नो योर कस्टमर) होना जरूरी है। इस तरह बिना कोई डॉक्यूमेंट अपलोड किए आपका लोन प्रोसेस हो जाएगा।

Back to top button
E-Paper