पेट के अंदर से बच्‍चे ने मारी ऐसी लात, मां का हो गया बुरा हाल

यह बात हर स्त्री जानती होगी, कि जब वह गर्भवती होती है तो उसके पेट में पल रहा बच्चा उसे लात मारता है। जिसे किक मारना कहा जाता है और इसका एहसास हर गर्भवती महिला को होता है। लोगों का कहना है कि बच्चा 15-20 बार दिन में किक मारता है। परंतु एक महिला जो कि चीन की रहने वाली है और उसका नाम जेंग है उसके साथ बड़ा ही अजीब वाक्या हुआ।

उसके साथ हुआ यह कि उसके गर्भ में जो बच्चा पल रहा था। उसने अपनी मां को इतनी जोर की किक मार दी, कि उस महिला को ब्लीडिंग चालू हो गई। उसे बहुत ज्यादा दर्द होने लगा। जिसकी वजह से डॉक्टरों को तुरंत ही ऑपरेशन करना पड़ा। ऐसा नहीं है कि ऑपरेशन के बाद खतरा टल गया बल्कि उस महिला को इन्फेक्शन भी हो गया।

Loading...

वैसे तो महिलाओं को पेट दर्द प्रेगनेंसी के दौरान होता रहता है। परंतु जब इस महिला को पेट में दर्द हुआ तो पहले उड़ने उस समय अनदेखा कर दिया। उसने सोचा कि यह दर्द आम दर्द होगा या फिर पेट खराब होने की वजह से हुआ होगा। परंतु अचानक से उसे खतरनाक दर्द शुरू हो गया। उसके बाद उसे बिल्डिंग चालू हो गई, उसकी बीपी बढ़ गई ऐसी बहुत सारी प्रॉब्लम का उसे सामना करना पड़ा।

उसके बाद तुरंत ही अल्ट्रासाउंड करवाया गया। जिसमें यह बात सामने आई कि यूट्रेस वॉल के जरिए एबडोमिनल कैविटी पर बहुत जोरदार शिशु ने किक मारी थी। जिसकी वजह से उस महिला का ऑपरेशन करना पड़ा। यह बात अलग है कि बच्चे का जन्म भी बहुत मुश्किल के साथ हुआ और इसमें मां को भी बहुत दर्द सहना पड़ा। फिलहाल मां और बच्चा दोनों स्वास्थ्य है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker