भवन निर्माण क्षेत्र में सीबीआरआई के योगदान की प्रशंसा

केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान का स्थापना दिवस समारोह शुर

रुड़की। केन्द्रीय भवन अनुसंधान संस्थान के 74वें स्थापना दिवस समारोह का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस अवसर पर सीएसआईआर महानिदेशक डॉ. शेखर माण्डे ने भवन निर्माण के क्षेत्र में सीबीआरआई के योगदान की प्रशंसा की।
समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. वी रामाचन्द्रा, संयुक्त अध्यक्ष एवं प्रमुख (तकनीकी सेवाएं), अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड, मुंबई ने सीबीआरआई द्वारा भवन निर्माण एवं विज्ञान के क्षेत्र में विकसित तकनीकियों की प्रशंसा की और इनके औद्योगिक हस्तांतरण के लिए प्रोत्साहित किया। विशिष्ट अतिथि प्रो. कोलोरु वीएल सुब्रमण्यम, प्रो. सिविल अभियांत्रिकी विभाग, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, हैदराबाद समारोह ने ‘बंधक सामग्री के रूप में फ्लाई ऐश’ विषय पर प्रो. दिनेश मोहन मेमोरियल व्याख्यान प्रस्तुत करते हुए सीमेंट सिस्टम और वैकल्पिक मार्ग में फ्लाई ऐश के प्रभावी उपयोगों पर चर्चा की।
अपने अध्यक्षीय संबोधन में संस्थान के निदेशक डॉ. एन गोपालकृष्णन ने कहा कि संस्थान ने अपनी इस लम्बी यात्रा में सभी उतार-चढ़ाव का डट कर सामना किया है और भविष्य में भी संस्थान अपने परिश्रम द्वारा देश सेवा में अपना योगदान देता रहेगा। इस अवसर पर संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक डॉ प्रदीप चौहान, मुख्य वैज्ञानिक एसके नेगी, आरएस चिमोटे, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. आर धर्मराजु, डॉ. अतुल अग्रवाल, एसके सिंह, सी कुजूर तथा संस्थान के सेवानिवृत कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker