मथुरा की महापंचायत में प्रियंका ने केंद्र पर निशाना साधा, कहा-सरकार का विवेक मर चुका है, श्रीकृष्ण तोड़ेंगे अहंकार

किसान महापंचायत में मथुरा पहुंची प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा मोदी सरकार का विवेक मर चुका है। भगवान् कृष्ण इनका अहंकार तोड़ेंगे। प्रियंका यही नहीं रुकी। बृजवासियों से उन्होंने कहा गोवर्धन पर्वत बचा कर रखियेगा, कल को सरकार इसे भी न बेच दे। आपको बता दे कि, भाषण से पहले प्रियंका ने बांके बिहारी की जय का जयकारा लगाया फिर अपनी बात शुरू की। कांग्रेस ने ‘जय जवान, जय किसान अभियान’ के तहत इस किसान महापंचायत का आयोजन मथुरा में किया है। इसके बाद वह कृष्णा की नगरी में बांके बिहारी के दर्शन भी करेंगी।भगवान कृष्ण तोड़ेंगे मोदी सरकार का अहंकार

प्रियंका ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह भाजपाई अहंकारी हो गए हैं। भगवान् कृष्ण इनका अहंकार तोड़ेंगे। उन्होंने कहा सरकार ने किसानो से तमाम वादे किये थे लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। गन्ना के बकाये का पेमेंट नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने लिए दो हेलीकाप्टर खरीदे लेकिन किसानो का भुगतान न हो सका।

एमएसपी पूरी तरह बंद हो जाएगी: प्रियंका गांधी

प्रियंका यही नहीं रुकी उन्होंने कहा कि सरकार ने पूंजीपतियों को जमाखोरी का लाइसेंस दे दिया है। अब यह जमाखोरी करेंगे और आने वाले वक्त में एमएसपी पूरी तरह से बंद हो जाएगी। किसान को खेत में की गयी मजदूरी भी नहीं मिल पायेगी। ये प्रधानमंत्री अहंकारी नहीं ये कायर प्रधानमंत्री है। प्रियंका ने कहा संसद में राहुल गांधी ने मृत किसानो के लिए 2 मिनट का मौन का समय मांगा तो एक भी भाजपा सांसद नहीं खड़ा हो पाया। इनमे अहंकार ही है।

हमारी सरकार ई तो रद्द होंगे काले कानून: प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा भाजपा सरकार ने अब तक सिर्फ अपने करोडपति दोस्तों को ही मजबूत किया है। हम कहना चाहते हैं कि जब तक यह काले कानून वापस नही होंगे हम लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा हमारी सरकार आई तो हम इन काले कानूनों को वापस लेंगे। उन्होंने सभा के दौरान मृत किसानो के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा।

सहारनपुर में मंदिर और मजार पर गयी थी

9 फरवरी को कांग्रेस ने अपने अभियान की शुरुआत की थी। तब प्रियंका ने सहारनपुर के शाकंभरी देवी मंदिर में पूजा की, फिर एक दरगाह पर गईं। इसके बाद अभी हाल ही में प्रियंका गांधी ने मौनी अमावस्या पर्व पर बेटी मिराया के साथ संगम नगरी प्रयागराज पहुंचीं। उन्होंने संगम पर डुबकी लगाई। प्रियंका गंगा में नाव चलाते हुए भी नजर आईं थी। अब आज वह बांके बिहारी के दर्शन करते दिखेंगी। वह बांके बिहारी मंदिर पहुंच कर वह मन्दिर खुलने से पहले देहरी पूजन करेंगी और फिर दर्शन कर दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी पहुंचे मथुरा
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि दिल्ली में किसान आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन की पंजाब से शुरुआत की थी। केंद्र सरकार किसानों से वार्ता के दौरान केवल तारीख दे रही है। किसानों की जमीन पर सरकार की नजर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यूपी के 27 जिलों में कृषि कानूनों के विरोध में अभियान के तहत महापंचायत करने की रणनीति बनाई है।

Back to top button
E-Paper