मर्दों के लिए ही हैं ये ख़ास ब्यूटी टिप्स, 15 दिनों में दिखने लगेंगे हीरो जैसे

दोस्तों अक्सर ये देखा गया हैं कि महिलाएं अपनी स्किन और ब्यूटी का बड़े अच्छे से ख्याल रखती हैं. लेकिन जब बात पुरुषों की आती हैं तो वो इस मामले में बड़े लापरवाह होते हैं. नतीजन पुरुषों की स्किन और ब्यूटी धीरे धीरे ढलती चली जाती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पुरषों की स्किन और महिलाओं की स्किन में काफी फर्क होता हैं. जहाँ एक तरफ महिलाओं की स्किन सॉफ्ट और पतली होती हैं तो वहीँ पुरुषों की स्किन मोटी और सख्त होती हैं. ऐसे में पुरुषों को तो महिलाओं से भी ज्यादा अपनी स्किन का ख्याल रखना चाहिए.

वैसे हम आपको एक बात और बता दे कि पुरुष रोजमर्रा की लाइफ में कई लापरवाही बरतते हैं जिससे उनकी स्किन खराब भी जल्दी होती हैं. मसलन जब वे बाइक चलाते हैं तो अपने हाथो या मुंह को ढकना पसंद नहीं करते हैं. इसके अलावा स्पोर्ट्स वगैरह खेलते समय भी वे स्किन को लेकर काफी लापरवाह होते हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जो खासतौर पर पुरुषों के लिए ही हैं.

Loading...

पुरुषों के ब्यूटी टिप्स

1. जब भी घर से कहीं बाहर जाए तो अपने चेहरे और हाथों को ढक ले. साथ ही यदि आप धुप में बाहर निकल रहे हैं तो चेहरे पर सनस्किन क्रीम लगाना ना भूले. इससे आपकी त्वचा धुप में भी खराब नहीं होगी और साथ ही स्किन टोन भी डाउन नहीं होगी.

2. दिनभर घर से बाहर रहने की वजह से हमारे स्किन के रोमछिद्रों में धुल मिट्टी के कण जमा हो जाते हैं. ऐसे में ये ना सिर्फ स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं बल्कि आगे चलकर पिम्पल आने का कारण भी बनते हैं. इसलिए हमारी आप से सलाह रहेगी कि आप दिन में जितन अधिक हो सके अपने चेहरे को साफ़ पानी से जरूर धोए. खासकर कि जब आप कहीं बाहर से घर आ रहे हैं तो तब चेहरा धोना ना भूले. ऐसा करने से आपकी स्किन पर जमे धुल मिट्टी के कण निकल जाएंगे और त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे.

3. यदि आप चेहरे को स्मूथ बनाना चाहते हैं तो ये उपाय करे. सबसे पहले कच्चे दूध में रुई डूबा कर चेहरे पर लगाए. अब दस मिनट बाद इसे साफ़ पानी से धो ले. अब एक कटोरी में दो चम्मच बेसन, एक चम्मच दही, आधा चम्मच शहद, 4 बुँदे निम्बू का रस और कुछ बुँदे गुलाब जल की मिला दे. इसके बाद से अच्छे से मिक्स कर ले और अपने चेहरे पर लगा ले. अब 20 मिनट बाद चेहरे को ठन्डे पानी से मसाज करते हुए धो ले. इस उपाय से आपके चेहरे की कसीं की अच्छे से सफाई होगी और साथ ही वो सॉफ्ट हो जाएगी. ये उपाय भविष्य में पिम्पल का आना भी बंद कर देगा.

4. चेहरे में गौरापन लाने या स्किन टोन को लाइट करने के लिए ये उपाय करे. एक टमाटर को बीच में से आधा काट ले. अब इस टमाटर के गिले भाग को हल्दी में लगा के इससे चेहरे की मालिश करे. ऐसा 5 से 10 मिनट तक करे और चेहरे को धो ले. इससे आपके चेहरे में तुरंत निखार नज़र आने लगेगा.

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker