मिशन वैक्सीन पर निकले PM मोदी का आया ये बयान…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर बयान दिया है. जायडस बायोटेक पार्क का दौरा करने के बाद पीए ने कहा है कि वे कोरोना वैक्सीन बनाने के पीछे लगी टीम के कामों की सराहना करते हैं और भारत सरकार वैक्सीन निर्माण की यात्रा में वैज्ञानिकों के साथ पूरी शिद्दत से खड़ी है.

आपको बता दें कि अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला के लैब में कोरोना का वैक्सीन ZyCoV-D डेवलप किया जा रहा था. यहां इस वैक्सीन का दूसरे चरण का ट्रायल पूरा किया जा चुका है. इसके आंकड़े अगले महीने आएंगे, इसके बाद तीसरे फेज का ट्रायल शुरू किया जाएगा.

इस लैब फैसिलिटी का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने जायडस बायोटेक पार्क का जाया लिया और डीएनए आधारित कोरोना वैक्सीन के विकास की समीक्षा की. पीएम मोदी ने कहा कि वे इस काम के पीछे लगी टीम की सराहना करते हैं. भारत सरकार इस टीम को सपोर्ट करने के लिए पूरी सक्रियता के साथ लगी हुई है.

वहीं, जायडस कैडिला के चेयरमैन पंकज आर पटेल ने पीएम मोदी की इस यात्रा पर ट्वीट कर कहा है कि पीएम मोदी वैश्विक कल्याण की कामना कर रहे थे. पंकज आर पटेल ने कहा कि पीएम मोदी का ये दृढ विश्वास है कि कोविड वैक्सीन में भारत जो कुछ भी कर रहा है उसका लाभ पूरी दुनिया को मिले. पंकज पटेल ने कहा कि आज आत्मनिर्भर भारत के सफर में 25000 जायडस के कर्मचारी और 18000 वैज्ञानिक लगातार प्रयास कर रहे हैं.

जायडस ग्रुप के एमडी डॉ शरविल पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वैक्सीन डेवलप करने के लिए की जा रही कोशिशों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें बताया कि वैक्सीन डेवलपमेंट प्रोग्राम को और मजबूती कैसी प्रदान की जा सके और इस दुनिया को कोरोना से मुक्त किया जा सके.

Back to top button
E-Paper