लॉन्च हुआ भारत का सबसे सस्ता 5G फोन, जानिए खासियत

तकनीक के इस दौर में मोबाइल फ़ोन सबसे जरूरी वस्तु बन गए हैं. आज का इंसान जितना अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वक्त नहीं बिताते उससे कई ज्यादा मोबाइल फ़ोन के साथ रहते हैं. अब दुनिया भर में 5G फ़ोन का ज़माना आ गया है. कई देशों ने तो 5G फ़ोन बना भी लिए हैं. तो वहीँ अब भारत के लिए भी खुश खबरि है. अब ऐसे में भारत के जनता के मुताबिक एक सस्ता और टिकाऊ 5G फ़ोन लांच हुआ है.

बता दें इस मोबाइल फ़ोन का नाम है. Moto G 5G Launched: Motorola ने भारत में Moto G 5G लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने जैसा कहा था उसी हिसाब से ये भारत का सबसे कम क़ीमत वाला 5G स्मार्टफ़ोन है. इसकी क़ीमत 20,999 रुपये रखी गई है.

भारत में फ़िलहाल 5G उपलब्ध तो नहीं है, लेकिन एक से दो साल के अंदर 5G नेटवर्क आ सकता है. इस लिहाज़ से 5G फ़ोन ख़रीदना लोगों के लिए एक तरह से ज़रूरी भी, क्योंकि ये फ्यूचर प्रूफ़ रहेगा.

Moto G 5G के साथ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं. कंपनी के मुताबिक़ 1,000 रुपये का डिस्काउंट भी मिलेगा. इसके लिए HDFC बैंक के कार्ड से इसे ख़रीदना होगा. Moto G 5G की बिक्री भारत में 7 दिसंबर से शुरू होगी. इसे Flipkart से से ख़रीदा जा सकता है. कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन को ग्रे और सिल्वर कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है.

Moto G 5G में 6.7 इंच मैक्स विजन डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है. इस स्मार्टफ़ोन में Qualcomm Snapdragon 750G प्रोसेसर दिया गया है.

Moto G 5G में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के ज़रिए इसे बढ़ाया जा सकता है. इस फ़ोन की बैटरी 5,000mAh की है और इसके साथ 20W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. Moto G 5G में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का है, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है. सेल्फ़ी के लिए इस फ़ोन में 16 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है.

Back to top button
E-Paper