वर्ष 2024 की तैयारी में जुटी भाजपा, नड्डा ने किया उत्तराखंड से आगाज

नड्डा 120 दिन के राष्ट्रव्यापी प्रवास कार्यक्रम के तहत हर राज्य में जाएंगे

नई दिल्ली,। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वर्ष 2024 के आम चुनावों की तैयारियों का आगाज कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी शुरूआत उत्तराखंड से की है। नड्डा अपने 120 दिन के राष्ट्रव्यापी प्रवास कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को चार दिवसीय प्रवास पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंच गए हैं। जहां वह आगामी सोमवार तक अलग-अलग स्थानों का दौरा करेंगे और संगठन के विस्तार व बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने नड्डा के चार दिवसीय प्रवास कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अगले चार दिन तक उत्तराखंड में रहेंगे, जहां वे संगठन के विस्तार और बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वे अपने उत्तराखंड प्रवास के दौरान लगभग एक दर्जन से अधिक बैठकें करेंगे और बूथ एवं मंडल स्तर की समीक्षा के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे।

बलूनी ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि प्रवास के दूसरे दिन शनिवार को नड्डा देहरादून सीमा में नेपाली फ़ार्म पहुंचेंगे, जहां उनका मानव श्रृंखला के माध्यम से भव्य स्वागत किया जाएगा। तत्पश्चात वह बीजापुर गेस्ट हाउस, देहरादून में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, संगठन मंत्रियों, भाजपा सांसदों, विधायकों, प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों, महामंत्रियों एवं जिलाध्यक्षों के साथ विस्तृत बैठक करेंगे। इस दौरान वे पार्टी की विचारधारा, राजनैतिक दृष्टिकोण एवं दिशा पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ परिचर्चा करेंगे। साथ ही, वे पार्टी पदाधिकारियों के साथ बूथ के सभी छः कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। इसके पश्चात् वे दोपहर 02:15 बजे पार्टी के दायित्वधारी जिला पंचायत अध्यक्ष, मेयर एवं सहकारी बैंकों के अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। शाम को वह अंबेडकर नगर मण्डल की बैठक लेंगे। इसके बाद शाम पांच बजे वे आई.आर.डी.टी. सभागार, सर्वे चौक, देहरादून में प्रबुद्ध नागरिकों के साथ वार्ता करेंगे, जिसमें सामाजिक एवं धार्मिक जगत के वरिष्ठ व्यक्तित्व भी शामिल होंगे। इसके पश्चात वे बीजापुर सेफ हाउस में प्रदेश भाजपा प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, राज्य के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) के साथ अलग – अलग बैठक करेंगे।

प्रवास के तीसरे दिन रविवार को भाजपा अध्यक्ष संघ के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। उसके बाद वह कार्यालय एवं विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे जिसमें राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष, सभी प्रदेश महामंत्री, संगठन महामंत्री, कोषाध्यक्ष एवं सभी विभागों के प्रमुख शामिल होंगे। नड्डा बूथ अध्यक्ष से ऊपर तक के प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल बैठक को संबोधित करेंगे और सोशल मीडिया वालंटियर्स को मार्गदर्शित करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष उत्तराखंड प्रवास के अंतिम दिन 07 दिसम्बर, सोमवार को हिसाब-किताब आजीवन सहयोग निधि एवं कोष पद्धति पर चर्चा बैठक करेंगे, जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, प्रदेश मुख्यमंत्री, प्रदेश संगठन महामंत्री, प्रदेश भाजपा प्रभारी, प्रदेश में पार्टी विधायक दल के नेता, कोषाध्यक्ष एवं प्रदेश आर्थिक समिति के सदस्य सम्मिलित होंगे। इसके बाद वह प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं राज्य भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल के साथ बैठक कर प्रदेश में चल रही सरकार के कामकाज, सरकार का प्रदेश में प्रभाव, राज्य की चुनावी स्थिति और राजनैतिक दृष्टि से गरीबोन्मुखी नीतियों की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही वर्तमान राजनैतिक स्थिति और आगामी रणनीति बनाने पर प्रेजेंटेशन के साथ चर्चा की जाएगी। नड्डा अपने 120 दिवसीय राष्ट्रव्यापी प्रवास कार्यक्रम के दौरान देश के सभी राज्यों का दौरा करेंगे और पार्टी संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में काम करेंगे।

Back to top button
E-Paper