वायु प्रदुषण के खिलाफ मनीष सिसोदिया के घर पराली लेकर साइकिल से पहुंचे विजय गोयल

 दिल्ली में प्रदूषण पर सियासत बढ़ती जा रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और संसद सदस्य विजय गोयल दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदूषण के विरोध में विजय गोयल गुरुवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के निवास पर पराली लेकर पहुंचे। उनके साथ भाजपा विधायक ओपी शर्मा समेत पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

विजय गोयल का आरोप है कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के प्रदूषण के लिए पराली को जिम्मेदार बता रही है, लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के 19 विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों में सर्वाधिक पराली जल रही है। इसलिए वह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मनीष सिसोदिया के घर साइकिल से पहुंचकर पराली का गुच्छा भेंट करने आए हैं। हालांकि पुलिस ने गोयल को सिसोदिया के घर के बाहर से ही वापस लौटा दिया।

Loading...

विजय गोयल का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार दो तरह की बातें कर रही है। एक ओर वह पंजाब से पराली का धुआं आने के लिए प्रदूषण को जिम्मेदार बता रही है तो वहीं पंजाब में आप के 19 विधायकों के क्षेत्रों से सबसे ज्यादा पराली जलाने की घटनाएं आ रही हैं। इतना ही नहीं पहले पंजाब में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रहे सुखपाल खैरा ने पराली जलाई थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की प्रमुख वजह पराली नहीं है। इससे तो केवल 10 से 20 फीसद ही प्रदूषण होता है।

केजरीवाल से पूछे थे दस सवाल 

इससे पहले भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा था। पत्र के माध्यम से विजय गोयल ने केजरीवाल से दस सवाल पूछे थे। उन्होंने प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री पर सवाल उठाया था। विजय गोयल ने सीएम से पूछा था कि वह बताएं कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए पांच साल में क्या किया। उन्होंने पूछा था कि पिछले बार लागू हुए ऑड-इवेन की रिव्यू रिपोर्ट में जिन कदम को उठाने की बात कही गई थी उसके लिए सरकार ने क्या किया।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker