समाजवादी पार्टी ने किया ऐलान- बिहार विधानसभा चुनाव में RJD के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी पार्टी

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बड़ा ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने बिहार चुनाव (Bihar Chunav) में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

बता दें, मुलायम सिंह और लालू यादव रिश्ते में समधी हैं। लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप सिंह यादव से हुई है। पिछले विधानसभा चुनाव में बने महागठबंधन में लालू यादव ने सपा के लिए पांच सीटें छोड़ने का ऐलान किया था।

Loading...

सपा के फैसले से आरजेडी को मिलेगी राहत

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और कुछ अन्य दलों का महागठबंधन है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देना महागठबंधन के लिए एक अच्छा संकेत है। हालांकि बिहार की राजनीति में समाजवादी पार्टी का ज्यादा प्रभाव नहीं है। फिर भी समाजवादी पार्टी कुछ न कुछ फायदा जरूर पहुंचा सकती है।

बिहार बीजेपी ने पूछा- क्या तेजस्वी अपनी विरासत पर शर्मिंदा हैं?
आरजेडी के नए पोस्टर पर अपनी अकेली तस्वीर को लेकर तेजस्वी यादव विरोधियों के निशाने पर हैं। बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि आप कहीं भी देख लीजिए, तेजस्वी के अलावा किसी का चेहरा आरजेडी के पोस्टर पर नहीं लगता, लालू प्रसाद पूरी तरह से गायब हैं। आखिर, तेजस्वी का एजेंडा क्या है, वे उस चेहरे से क्यों भाग रहे हैं, जो उनके पिता भी हैं। बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या तेजस्वी अपनी विरासत पर शर्मिंदा हैं, अगर उन्हें लगता है कि उनके पिता और माता के शासनकाल में जो कांग्रेस के साथ मिलकर कुशासन और अराजकता का निर्माण किया गया, वह शर्मिंदगी की वजह है, तो उन्हें पूरे राज्य की जनता से माफी मांगनी चाहिए, न कि छद्म आवरण में राजनीति करनी चाहिए।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker