सर्दियों में जरूर फॉलो करे ये विंटर स्किन केयर रूटीन

सर्दियों में अक्सर हमारी त्वचा रूखी सुखी और बेजान नज़र आने लगती है ऐसे में जरुरी होता है अपने स्किन का ख्याल रखना और अपने स्किन केयर रूटीन में कुछ जरुरी बदलाव करने की वैसे भी मौसम के हिसाब से हममे हमारे स्किन केयर रोउतीणर में बदलाव करने की जरुरत होती है इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है विंटर स्किन केयर रूटीन के बारे में जिसे फॉलो कर आप भी प् सकती है हेअल्थी और ग्लोइंग स्किन। …

मेकअप से पहले मॉश्चराइज़र है ज़रूरी:माइस्चराईजर क्रीम तरल पदार्थ के रूप में उपलब्ध होते है। तरल माइस्चराईजर को फाउंडेशन लगाने से पहले प्रयोग करना चाहिए। जब भी त्वचा में रूखापन बढ़ना शुरू होता है तभी त्वचा पर लिक्विड  माईस्चराईजर का प्रयोग कीजिए।

Loading...

नाईट क्रीम का करें इस्तेमाल:त्वचा पर नाईटक्रीम लगाने से त्वचा चिकनी तथा मुलायम हो जाती है। जिससे त्वचा में नमी बनी रहती है। त्वचा की क्लींजिंग के बाद त्वचा पर पोषक क्रीम लगाकर त्वचा के उपरी तथा नीचले हिस्सों में अच्छी तरह मालिश करनी चाहिए तथा इसके बाद क्रीम को गीली काटन वूल से साफ करना चाहिए। आंखों की बाहरी त्वचा के इर्द-गिर्द क्रीम लगाकर 10 मिनट बाद इसे गीले काटन वूल से धो डालना चाहिए।

मेंकअप ज़रूर उतारें:त्वचा से मेकअप तथा प्रदूषण की वजह से जमी गन्दगी को हटाने के लिए त्वचा की क्लींजिंग अत्याधिक जरूरी हो जाती है। त्वचा पर क्लींजर की मदद से हल्के से मालिश कीजिए तथा गीली काटन वूल से साफ कर दीजिए। गीली काटन वूल त्वचा से किसी भी प्रकार की नमी को नहीं सोखती जिसकी वजह से त्वचा में ड्राईनेस बढ़ने से रोकने में मदद मिलती है।

सनस्क्रीन कभी ना भूलें:सर्दियों के मौसम में दिन के समय त्वचा को धूप की किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग कीजिए। सूर्य की गर्मी की वजह से त्वचा में नमी में कमी आ जाती है। अधिकतर सनस्क्रीन में माईस्चराईजर होते है। जिन्हें लगाने से आपको सन प्रोटेक्शन के साथ मॉश्चराइजेशन का भी फायदा मिलता है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker